आईपीएल 9 : उथप्पा ने जड़ा शानदार अर्धशतक, पंजाब की एक और हार 1

आज आईपीएल 9 में कोलकता नाईट राइडर्स और किंग्स XI पंजाब के बीच 13वां मैच खेला गया, कोलकता के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, टॉस हारकर कर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम की ओर से शुरुआत करने लय में चल रहे मनन वोहरा और मुरली विजय उतरे. लेकिन पंजाब की शुरुआत ख़राब रही और सलामी बल्लेबाज़ मनन वोहरा 8 रन बनाकर आउट हुए, वोहरा के आउट होने के बाद आये शॉन मार्श और मुरली विजय ने कुछ पारी के आगे बढाया, विजय अभी 26 रनों पर पहुचे ही थे, कि पियूष चावला ने उन्हें बोल्ड कर दिया, उसके बाद आए साहा भी सिर्फ 8 रन बनाकर नारायण के गेंद पर कीपर उथप्पा को कैच थमा बैठे.

साहा के आउट होने बाद आए कप्तान मिलर भी कुछ खास ना पाए और पहली बार आईपीएल 9 गेंदबाजी करने आए युसूफ पठान की गेंद पर उथप्पा को कैच थमा दी, अगले बल्लेबाज़ के रूप में ग्लेन मैक्सवेल से किंग्स की उम्मीद थी, कि पुणे की खिलाफ खेली उनकी पारी की तरह आज भी कुछ रन उनके बल्ले से देखने को मिलेगे मगर हुआ बिलकुल उल्ट और मैक्सवेल सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए.

शॉन मार्श एक छोर से रन बनाने में लगे थे मगर किंग्स का कोई भी बल्लेबाज़ उनका उनका साथ नहीं दे पाए. मैक्सवेल की विकेट के बाद आए अक्षर पटेल और मोहित कब आये और कब आउट हुए पता ही नहीं चला.
18.3 ओवरों में 118 रन 8 विकेट गिरने के बाद आये कायल एबोट ने शॉन मार्श का कुछ साथ दिया, और दोनों ने अंतिम 9 गेंदों पर 20 रनों की साझेदारी बनायीं, और स्कोर को निर्धारित 20 ओवरों ने 138 तक पहुचाया.

आईपीएल 9 : उथप्पा ने जड़ा शानदार अर्धशतक, पंजाब की एक और हार 2

शॉन मार्श ने 41 गेंदों पर 5 चौको की मदद से नाबाद 56 रन बनाए जबकि एबोट 6 गेंद पर 1 छक्के की मदद से नाबाद 12 रन बनाए.
कोलकता की और से सुनील नारायण ने 4 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट झटके, तो मोर्ने मोर्केल ने अपने 4 ओवरों में 27 रन देकर 2 बल्लेबाजों को आउट किया.

139 रनों का आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकता की शुरुआत शानदार रही, कोलकता की सलामी जोड़ी ने उथप्पा और गंभीर ने 8.3 ओवरों में पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े. उथप्पा ने 28 गेंदों पर 9 चौको की मदद से शानदार 53 रनों की पारी खेली और प्रदीप की गेंद पर आउट हुए, तो नए बल्लेबाज़ आए मनीष पाण्डेय और गंभीर सिर्फ 15 रन ही जोड़ पाए थे, कि तभी प्रदीप साहू की गेंद गंभीर मैक्सवेल को कैच थका बैठे, गंभीर ने 34 गेंदों पर 34 रनों की अहम पारी खेली, तो मनीष पाण्डेय 12, तो शाकिब 11 रन बनाकर अक्स़र के शिकार बने. उसके बाद आए सूर्यकुमार यादव और युसूफ पठान ने 11 गेंद शेष रहते कोलकता को 6 विकेट से मैच जीता दिया.

किंग्स XI की ओर से स्पिनर साहू और अक्स़र ने 2-2 विकेट अपने नाम किए .

स्कोरकार्ड :

किंग्स XI पंजाब : 138/8, 20 ओवरों में ( शॉन मार्श नाबाद 56, नारायण 4-22-2 )

कोलकता नाईट राइडर्स : 141/4, 18.1 ओवरों में (उथप्पा 53, साहू 4-18-2)  

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.

One reply on “आईपीएल 9 : उथप्पा ने जड़ा शानदार अर्धशतक, पंजाब की एक और हार”