आईपीएल 9: एकतरफा मैच में डेविड वार्नर ने नाबाद 90 रनों की बदौलत दर्ज की आईपीएल की पहली जीत 1

आज आईपीएल 9 में हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच 12 वाँ मैच खेला गया, टॉस जीतकर हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया, पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत मार्टिन गुपीटल और पिछले मैच के हीरो पार्थिव पटेल ने किया, लेकिन मार्टिन 2 तो पटेल 10 रन बनाकर आउट हुये. इन दोनों के बाद अम्बाती रायडू और कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए आये, लेकिन ये क्या कप्तान सिर्फ 5 रनों पर रन आउट हो गये, उसके बाद जोश बटलर भी सिर्फ 11 रन बनाकर बरिंदर की गेंद पर ओझा को कैच थमा बैठे.

बटलर के आउट होने के बाद करुणाल पंड्या बल्लेबाजी के लिए आये, पंड्या और अम्बाती ने मिलकर 5 वें विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी निभाया, इसके लिए दोनों ने 33 गेंदों के सामना किया, रायडू एक छोर से स्ट्राइक रोटेट करते गये और दुसरे छोर से करुणाल तेजी से रन बनाते गये, ये साझेदारी अब हैदराबाद के लिए काफी खतरनाक हो रही थी, जिसके बाद एक बार फिर बरिंदर सरन ने अम्बाती को हेनरिक्स के हाथो कैच करा कर इस साझेदारी का अंत किया, रायडू ने काफी धीमी पारी खेली और 49 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 54 रन बनाये, उसके बाद आये हुए नये बल्लेबाज हार्दिक पंड्या अभी सिर्फ 2 रन ही बना पाये थे, कि मुस्ताफिजुर ने उन्हें बोल्ड कर दिया, जिसके बाद नये बल्लेबाज हरभजन सिंह के साथ करुणाल ने 7 गेंदों में 7 रनों की साझेदारी निभाया, भज्जी ने 1 रन बनाने के लिए 3 गेंद लिए, तो करुणाल अपना पहला अर्द्धशतक बनाने से सिर्फ 1 रन से चुक गये, करुणाल ने इसके लिए 28 गेंदे खेली, जिसमे उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के भी लगाये.

हैदराबाद की तरफ से बरिंदर सरन ने 4 ओवर में 28 रन देकर 3 विकेट निकाले, तो भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 17 रन देकर 1 और मुस्ताफिजुर ने 4 ओवर में 32 रन लुटा डाले, जिसमे उन्हें सिर्फ 1 ही सफलता मिली, तो वहीं हेनरिक्स ने 23 रन खर्च किये, लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला. हैदराबाद की तरफ से विपुल शर्मा सबसे महंगे गेंदबाज रहे, विपुल ने 4 ओवरों में 10 की औसत से 40 रन लुटाये.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत आज भी खराब रही, शिखर धवन आज भी सिर्फ 2 रन बनाकर साउथी की गेंद पर बोल्ड हुए, तो  आये हुए नये बल्लेबाज हेनरिक्स 20, तो इयान मोर्गन 11 रन बनाकर साउथी के शिकार बने, उसके बाद आये हुए नये बल्लेबाज दीपक हुड्डा के साथ मिलकर वार्नर ने टीम को जीत दिलाया. वार्नर ने मात्र 59 गेंदों में 7 चौके और 6 छक्के की मदद से 90 रन बनाये, तो हुड्डा भी 9 गेंदों में 2 चौके की मदद से 17 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे. जिसकी बदौलत हैदराबाद 15 गेंद शेष रहते ही मुंबई को हराने में सफल रही.

मुंबई की तरफ से साउथी और हरभजन सिंह को 1-1 विकेट मिले, हालाँकि बुमराह और साउथी को छोड़कर बाकी सभी गेंदबाजो ने खूब रन लुटाये.

स्कोरकार्ड:

मुंबई इंडियंस: 142/6, 20 ओवर में (अम्बाती 54, करुणाल 49, बरिंदर 4-28-3)

सनराइजर्स हैदराबाद: 145/3, 17.3 ओवर में (वार्नर 90, हेनरिक्स 20, साउथी 4-24-1)

मैन ऑफ़ द मैच: डेविड वार्नर

मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा...