आईपीएल 9: गम्भीर के धमाकेदार 90 रनों की बदौलत हैदराबाद को हरा कोलकाता की दूसरी जीत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 9: गम्भीर के धमाकेदार 90 रनों की बदौलत हैदराबाद को हरा कोलकाता की दूसरी जीत 

आईपीएल 9: गम्भीर के धमाकेदार 90 रनों की बदौलत हैदराबाद को हरा कोलकाता की दूसरी जीत

आज हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट रायइर्स के बीच खेला गया. हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हैदराबाद ने अपनी टीम में चोटिल नेहरा की जगह, बरिंदर सरन को खिलाया. तो कोलकाता ने अपनी टीम में चार बदलाव करते हुए, नरेन, मॉर्कल, यादव और शकीब को मौका दिया.

हैदराबाद की शुरूआत काफी खराब रहीं, और हैदराबाद के पहले चार विकेट 50 पर गिर गये. उमेश यादव, मॉर्ने मॉर्कल और आंद्रे रसेल ने विकेट लिए. उसके बाद मॉर्गन और नमन ओझा ने हैदराबाद की पारी संभाली, और शानदार साझेदारी की. मॉर्गन ने 51 तो ओझा ने 37 रन बनाए. मॉर्गन और ओझा के बीच 67 रनों की साझेदारी हुई. आखिर में कोई भी हैदराबाद का बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया, और हैदराबाद का स्कोर 20 ओवर में 7 विकेट पर 142 हुआ.

कोलकाता की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट उमेश यादव ने लिए.

ये लक्ष्य कोई बडा नहीं था, और कोलकाता के दोनों ओपनर, गंभीर और उथप्पा ने शानदार शुरूआत की. दोनों ने पहले संभालते हुए खेला और अर्धशतकीय साझेदारी बनाई. लेकिन बाद में इन दोनों ने खुलकर खेला, और हैदराबाद के गेंदबाजों की परेशानी बढ़ा दी.  लेकिन उथप्पा 38 रन बनाकर आउट हुए, हालाँकि गंभीर ने दूसरी ओर  से हमला जारी रखा और अपना अर्धशतक बनाया. फिर आंद्रे रसेल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये, लेकिन मुस्तफिजूर ने उनको चलता किया. उसके बाद कप्तान गंभीर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता को एक शानदार जीत दिलाई. गंभीर ने नाबाद 90 रन बनाए.

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

हैदराबाद: 142/7, 20 ओवर में (मॉर्गन 51, ओझा 37, उमेश यादव 3 विकेट)

कोलकाता: 146/2, 18.2 ओवर में (गंभीर 90* उथप्पा 38, आशीष रेड्डी 1 विकेट)

परिणाम: कोलकाता ने मैच 8 विकेट से जीता.

Related posts