IPL-9: कोलकाता और मुंबई के मैच के दौरान बने रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

करेंट इवेंट

IPL-9: कोलकाता और मुंबई के मैच के दौरान बने रिकॉर्ड 

IPL-9: कोलकाता और मुंबई के मैच के दौरान बने रिकॉर्ड

क्रिकट डेस्क। आज आईपीएल-9 के पांचवें मुकाबले में प्रतिष्ठित इडेन गार्डन मैदान पर मुंबई इंडियंस और मेजबान कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान कोलकाता ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए और मुंबई के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में मुंबई ने 19.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। यह मैच काफी रोमांचक रहा और इस दौरान कई रिकॉर्ड भी बने। आइए जानते है इन रिकॉर्ड के बारे में

कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के कप्तान गौतम गंभीर ने बुधवार को आईपीएल में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के दौरान अनोखा कीर्तिमान बनाया। गंभीर ने मैच में 64 रनों की पारी खेली और आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर (50 से ज्यादा रनों की पारी) के मामले में शीर्ष पर पहुंच गए।

एक नजर में रिकॉर्ड-

1
27 बार 50 या उससे ज्यादा रन बना चुके हैं गंभीर। आईपीएल में किसी भी बल्लेबाज की 50 रन से ऊपर की सबसे ज्यादा पारियां उनके नाम हैं।

2
12 मैचों में हार मिली है कोलकाता नाइटराडर्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ, जो किसी भी अन्य टीम के मुकाबले उनकी सबसे ज्यादा हार हैं।

3
13 पारियों के बाद मनीष पांडे ने आईपीएल में अर्धशतक बनाया। उन्होंने पिछला अर्धशतक किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 2014 के फाइनल में जड़ा था।

4
04 अर्धशतक जड़ चुके हैं रोहित ईडन गार्डेंस मे अपनी दस पारियों में। यहां उन्होंने पिछली दो पारियों में नाबाद 98 और 50 रन बनाए थे।

5

गौतम गम्भीर ने अपनी 65 रन की पारी की बदौलत ऑरेंज कैप अपने सर पर रखा.

6

एक कप्तान के रूप में 1000 से अधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा पहले खिलाड़ी बने.

Related posts