ipl 9-top-5-bowler-till-now

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2016: अभी तक के शीर्ष 5 गेंदबाज़ 

आईपीएल 2016: अभी तक के शीर्ष 5 गेंदबाज़

आईपीएल को हमेशा से बल्लेबाजों का खेल माना गया है. लेकिन इस खेल में गेंदबाजों की भूमिका भी अहम है. क्योंकि आईपीएल में भी कई बार लो स्कोरिंग मैच देखने को मिले हैं. इसका कारण सिर्फ गेंदबाजों का बेहतरीन प्रदर्शन ही माना जायेगा. आज हम आपको आईपीएल 9 में अभी तक 5 शीर्ष गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं. जिन्होंने अपने प्रदर्शन से अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया है.

एक नजर इस लिस्ट पर:

मिचेल मैकलेंघ्न

न्यूज़ीलैंड के स्टार गेंदबाज़ मैकलेंघ्न ने आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अबतक 5 मैचों से 7 विकेट लिए हैं. जिसमे एक मैच में उन्होंने 4 विकेट भी लिए थे.

मुरुगन आश्विन

धोनी के तुरुप का इक्का कहे जाने वाले आर आश्विन की एक नये आश्विन ने लिया है. ये हैं मुरुगन आश्विन जिन्होंने अबतक 3 आईपीएल मैच में 6 विकेट लिए हैं. ऐसे में ये युवा गेंदबाज़ आने वाले मैचों में कमाल की गेंदबाज़ी कर सकता है.

ड्वेन ब्रावो

ये चैंपियन आलराउंडर हैं, इस उत्साही खिलाड़ी ने अबतक 3 मैचों में 6 विकेट लिए हैं. साथ ही वह डेथ ओवर में बेहतरीन गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. हालांकि अभी उनके बल्ले का शो देखना बाकी है.

अमित मिश्रा

दिल्ली डेयरडेविल्स के मुख्य लेग स्पिन गेंदबाज़ अमित मिश्रा अपनी टीम के मैच जिताऊ खिलाड़ी हैं. इसका उदहारण वह इस आईपीएल में भी दे चुके हैं. अभी उन्होंने 5 विकेट लिए हैं. उम्मीद है आईपीएल के हर सीजन की तरह इस बार भी मिश्रा कमाल का प्रदर्शन करते हुए नजर आ सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह  

बुमराह भारत के लसिथ मलिंगा कहे जाते हैं. साथ ही इस बार मुंबई खेमे में वह मलिंगा की गैरमौजूदगी की भरपाई करने की कोशिश कर रहे हैं. अभी तक 5 मैचों से उन्होंने 5 विकेट लिए हैं. आगे भी टूर्नामेंट में लोगों को मलिंगा जैसा प्रदर्शन करते रहेंगे.

Related posts