स्टार स्पोर्ट्स ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पहली बार दर्शको को आईपीएल में देखने को मिलेगा ये नयापन

vineetarya / 21 February 2018

पिछले साल 4 सितम्बर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण अधिकार की नीलामी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.

जहां तमाम बड़ी कंपिनयों ने बढ़कर चढ़कर अपनी-अपनी दावेदारी पेश की थी, लेकिन अंत में स्टार इंडिया ने सभी को पछाड़ते हुए आईपीएल का प्रसारण अधिकार 16,347.50 करोड़ रूपये में खरीद लिया था.

स्टार स्पोर्ट्स दर्शकों को दो घंटे अतिरिक्त मनोरंजन देगा 

इस साल आईपीएल 2018 का प्रासरण स्टार स्पोर्ट्स करेगा. इसी बीच स्टार स्पोर्ट्स ने हर दिन मैचों के प्रासरण के अलावा अतिरिक्त दो घंटे आईपीएल को समर्पित करने का फैसला किया है.

ऐसा पहली बार हो रहा है आईपीएल के क्रिकेट एक्शन के अलावा प्रशंसकों को मनोरंजन के लिए दो अतिरिक्त घंटे दिए जायेंगे. ऐसे में हर महीने 60 घंटे और अधिक आईपीएल से जुड़ी एक्टिविटी का स्टार स्पोर्ट्स में प्रासरण होगा.

अतिरिक्त घंटो में होगा इन चीजों का प्रसारण 

ऐसे में कार्यक्रम पर नजर डाली जाये तो स्टार स्पोर्ट्स सुबह 9 से 10 बजे तक गेम प्लान, विवो आईपीएल हाईलाइट्स और शो रिपिट्स का प्रासरण करेगा. इसके बाद 10 से 11 से नाईट क्लब सुपर, किंग्स शो, क्रिकेट कॉउनडाउन जैसे कार्यक्रमों का प्रासरण करेगा.

आपकों बता दे, की आईपीएल नीलामी का कार्यक्रम जो स्टार स्पोर्ट्स पर हुआ था वह करीब 4.65 करोड़ लोगो ने देखा था.

आपकों यह भी बता दे, कि स्टार स्पोर्ट्स हिंदी और इंग्लिश के अलावा विवो आईपीएल के मैचों का प्रासरण तमिल, तेलगु, कन्नड़ और बंगाली भाषा में भी प्रसारित करेगा.

सोनी नहीं कराता था ऐसे कार्यक्रम 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण का अधिकार पहले 10 आईपीएल सीजन तक सोनी के पास था, लेकिन अब अगले पांच साल के लिए स्टार इंडिया ने इस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण प्राप्तकर्ता का अधिकार 16,347.50 करोड़ रूपये में खरीद लिया था. 

स्टार इंडिया ने इस अधिकार को पाने के लिए लगभग देश-विदेश की 24 बड़ी कंपनियों को पछाड़ा था. आईपीएल11 का इस बार पहला सीजन होगा, जो स्टार स्पोर्ट्स के चैनल में दिखाया जायेगा.

आपकों बता दे, कि स्टार स्पोर्ट्स दर्शकों को जो दो घंटे अतिरिक्त मनोरंजन देने वाला है. ऐसा सोनी ने पिछले 10 सालों में नहीं किया था, लेकिन इस बार स्टार स्पोर्ट्स ने ऐतहासिक कदम उठाते हुए दर्शकों का अतिरिक्त दो घंटे का मनोरंजन देने का ऐलान कर दिया है.

Related Topics