आईपीएल ऑल स्टार मैच नही होगा रद्द, आईपीएल चेयरमैन ने बताया कब खेला जाएगा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल ऑल स्टार मैच नही होगा रद्द, आईपीएल चेयरमैन ने बताया कब खेला जाएगा 

आईपीएल ऑल स्टार मैच नही होगा रद्द, आईपीएल चेयरमैन ने बताया कब खेला जाएगा

आईपीएल 2020 का शेड्यूल जारी हो गया है. दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग की शुरूआत 29 मार्च से होनी है. पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. साथ ही आईपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला 24 मई को खेला जाएगा. आईपीएल 2020 के लिए सभी क्रिकेट प्रेमी काफी उत्साहित हैं. अब तक इस लीग के कुल 12 सीजन हुए हैं और सभी काफी कामयाब रहे हैं. बीसीसीआई को इस लीग के 13वें सीजन की कामयाबी का भी पूरा भरोसा है.

आईपीएल के बाद होगा ऑल स्टार मैच

आईपीएल ऑल स्टार मैच नही होगा रद्द, आईपीएल चेयरमैन ने बताया कब खेला जाएगा 1

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऐलान किया था कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से ठीक पहले ऑल स्टार आईपीएल मुकाबला खेला जाएगा.

हालांकि बाद में खबर आई की इस मैच को रद्द कर दिया गया है, लेकिन अब खुद आईपीएल गवर्निंग काउंसिलिंग के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने साफ़ कर दिया है कि आईपीएल के बाद यह मैच खेला जाएगा.

हम मैच को रद्द नहीं कर रहे

आईपीएल ऑल स्टार मैच नही होगा रद्द, आईपीएल चेयरमैन ने बताया कब खेला जाएगा 2

क्रिकबज पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल गवर्निंग काउंसिलिंग के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल ने कहा, “हम इसे रद्द नहीं कह रहे हैं, बल्कि इस मैच को आईपीएल के बाद कराया जाएगा. हम देखना चाहते है कि खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन कर रहे हैं और उसके आधार पर, ही ऑल-स्टार मैच के लिए टीमों का गठन किया जाएगा.”

बता दें, कि मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल फ्रेंचाइजी अपने खिलाड़ियों को चोट को ध्यान में रखते हुए आईपीएल से पहले इस मैच का आयोजन नहीं करवाना चाहती है.

आठों फ्रैंचाइजियों को मिलाकर बनाई जाएगी टीम

आईपीएल 2020

इसमें खेलने वाली दो टीमें टूर्नामेंट की आठों फ्रैंचाइजियों से मिलाकर बनाई जाएंगी. इन दो टीमों को बनाने में एक टीम किंग्स इलेवन पंजाब, दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स, जबकि दूसरी टीम को बनाने में मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों में से बनाई जाएगी. आईपीएल से पहले जो ऑल स्टार मैच होना है वह मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

 

Related posts