IPL 2021: शुरुआती मैचों में रवि बिश्नोई को क्यों नहीं दी प्लेइंग XI में जगह, अनिल कुंबले ने बताई वजह 1

कल के मैच में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को मात देकर शानदार जीत दर्ज की. पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया, जहां मुंबई इंडियंस की पहली पारी 131/6  बनाकर सिमट गयी. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने यह लक्ष्य 9 विकेट के साथ 14 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया.

वैसे देखा जाए तो इस जीत का पूरा श्रेय पंजाब किंग्स के गेंदबाजों को जाता है, जिन्होंने कसी हुई  गेंदबाजी की और मुंबई इंडियंस को इतने कम रनों पर रोकने में सफल रहे.

अनिल कुंबले ने बताया कारण, क्यों नहीं दिया शुरुआती मैच में रवि बिश्नोई को मौका

IPL 2021: शुरुआती मैचों में रवि बिश्नोई को क्यों नहीं दी प्लेइंग XI में जगह, अनिल कुंबले ने बताई वजह 2

पंजाब टीम ने कल इस खिलाड़ी को प्लेइंग XI में शामिल किया, इस सीजन का पहला मैच खेल रहे स्पिनर रवि बिश्नोई ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर 21 रन देकर 2 विकेट चटकाए. पंजाब किंग्स के मुख्य कोच अनिल कुंबले भी बिश्नोई से प्रभावित हुए हैं, लेकिन जब कुंबले से पुछा गया कि रवि बिश्नोई को शुरू के मैचों में क्यों नहीं खिलाया गया तो कुंबले ने बताया.

“बिश्नोई जब इस सीजन कैंप से जुड़े तो मैंने देखा यह वह गेंदबाज नहीं थे, जो हमने पिछले सीजन में देखा था, फिर मैंने उनके रनअप और बाकी अन्य चीजों पर काम करना शुरू किया. क्यूंकि जब वह गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे थे तब गेंद लेग साइड में रखते हुए नीचे की ओर झुक रहे थे, और यही कारण कि हमने उन्हें शुरू में मौका नहीं दिया था.”

कुंबले ने की रवि बिश्नोई की तारीफ कहा वह अब लय में दिख रहे हैं

अनिल कुंबले

मुंबई इंडियंस पर मिली जीत से अनिल कुंबले काफी खुश हैं. उन्हें लगता है कि बिश्नोई ने कैंप में मेहनत की है और गेंदबाजी में सुधार किया है. अनिल कुंबले ने आगे बातचीत में बताया.

“मैं समझता हूँ कि रवि बिश्नोई ने पिछले एक हफ्ते में टीम के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दर्शाया है, वह पूरी तरह से फोकस्ड हैं और अपनी लय पा चुके हैं. मैं उन्हें गेंदबाजी करते देखना पसंद करता हूँ, आप देख सकते हैं कि उनमें प्रतिस्पर्धा है. मुंबई के खिलाफ जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की मैं खुश हूँ, उन्होंने शानदार काम किया है.”

ज्ञात हो कि बिश्नोई ने पिछले डेब्यू सीजन में इस लीग के सभी मैच खेले थे, जहां वह 7.21 की औसत से शानदार गेंदबाजी करते हुए 13 विकेट लेने में कामयाब रहे.

कुंबले आगे मैचों में पंजाब किंग्स से इसी प्रदर्शन की कर रहे हैं उम्मीद

IPL 2021: शुरुआती मैचों में रवि बिश्नोई को क्यों नहीं दी प्लेइंग XI में जगह, अनिल कुंबले ने बताई वजह 3

पंजाब किंग्स इस सीजन के 5 मैचों में यह दूसरी जीत पाने में सफल हो पायी है, जिसके चलते अंक तालिका में पांचवे स्थान पर कायम है. कुंबले मानते हैं कि चिदंबरम स्टेडियम की पिच खेलने के लिए अन्य पिच की तरह आसान नहीं है. हैदराबाद से हारने के बाद कुंबले सोच रहे थे कि काश हमारे स्कोर बोर्ड में 10 से 15 रन और होते तो हम मैच जीत सकते थे.

कुंबले ने कहा,

“टीम ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है मैं बहुत खुश हूँ, मैं समझता हूं कि टीम ने सच में अच्छी बैटिंग की है और गेंदबाजों ने तो असाधारण गेंदबाजी को दर्शाया है. इस तरह की पिच पर हमें कुछ इस तरह के ही प्लान बनाने की आवश्यकता है, जैसा आज हमने किया, क्यूंकि यह पिच खेलने के स्वाभाव से परिस्थितियों के अनुकूल नहीं थी लेकिन हम जीतने में सफल रहे हैं.”