IPL AUCTION 2021: आईपीएल 2021 में सबसे महंगे बिके ये 10 खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ 2 ही भारतीय 1

आईपीएल 2021 के लिए नीलामी का आयोजन बीते कल यानी कि 18 फरवरी को चेन्नई के एक होटल में हुआ, जहां सभी टीमों ने अपनी जरूरत के हिसाब से खिलाड़ी खरीदें. आईपीएल के इस नीलामी में सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि इस बार सभी टीमों ने आलराउंडर खिलाड़ियों पर जमकर पैसे लुटाए. आईपीएल के 14 सालों के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी आईपीएल नीलामी में आलराउंडर खिलाड़ियों पर 99 करोड़ रूपये खर्च किए गये हों.

आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे बिके क्रिस मोरिस

IPL AUCTION 2021: आईपीएल 2021 में सबसे महंगे बिके ये 10 खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ 2 ही भारतीय 2

आईपीएल 2021 की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो इस नीलामी में सबसे महंगी बोली अगर किसी खिलाड़ी पर लगी है, तो वो हैं साउथ अफ्रीका के आलराउंडर खिलाड़ी क्रिस मोरिस. इस साउथ अफ्रीकन खिलाड़ी को अपने पाले में करने के लिए फ्रेंचाइजी के बिच एक होड़ सी दिखी. आख़िरकार राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ 25 लाख रुपये में उन्हें खरीदा.

युवराज सिंह को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले खिलाड़ी बने मोरिस

IPL AUCTION 2021: आईपीएल 2021 में सबसे महंगे बिके ये 10 खिलाड़ी, लिस्ट में सिर्फ 2 ही भारतीय 3

आईपीएल नीलामी में अभी तक ये रिकॉर्ड भारतीय आलराउंडर युवराज सिंह के पास था. युवराज सिंह इससे पहले आईपीएल नीलामी में 16 करोड़ रूपये में बिकने वाले पहले खिलाड़ी थे और ये रिकॉर्ड उनके नाम काफी समय तक था. हालांकि अगर आईपीएल में सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले खिलाड़ी की बात करें तो वो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली हैं, जिन्हें रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने अपना कप्तान बनाया है और उन्हें 17 करोड़ रूपये देती है.

अगर आईपीएल नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे पाने वाले खिलाड़ी के बारे में बात करें तो जीन 2 भारतीय खिलाड़ियों को इस नीलामी में सबसे ज्यादा पैसे मिले हैं वो हैं, ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम और ऑलराउंडर शाहरुख खान जिन्हें आइपीएल के ऑक्शन में सबसे ज्यादा पैसे मिले हैं. के गौतम को सीएसके से 9 करोड़ 25 लाख मिले हैं, जबकि शाहरुख खान को पंजाब किंग्स ने 5 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा है. सबसे मजेदार बात ये है कि ये दोनों ही खिलाड़ी अब तक टीम इंडिया के लिए अपना डेब्यू नहीं कर सके हैं.

एक नजर में देखें आईपीएल नीलामी 2021 में सबसे महंगे बिके आलराउंडर

1. क्रिस मौरिस को 16 करोड़ 25 लाख में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

2. काइल जैमीसन को 15 करोड़ में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा

3. ग्लेन मैक्सवेल को 14 करोड़ 25 लाख में आरसीबी ने खरीदा

4. झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीदा

5. कृष्णप्पा गौतम को 9 करोड़ 25 लाख में सीएसके ने खरीदा

6. रिली मेरेडिथ को 8 करोड़ में पंजाब किंग्स ने खरीदा

7. मोइन अली को 7 करोड़ में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा

8. शाहरुख खान को 5 करोड़ 25 लाख में पंजाब किंग्स ने खरीदा

9. टॉम कुर्रन को 5 करोड़ 25 लाख में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा

10. नैथन कुल्टर नाइल को 5 करोड़ में मुंबई इंडियंस ने खरीदा