आईपीएल के हर सीजन में बिके सबसे महंगे खिलाड़ी, भारतीय खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल के हर सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी, फ्रेंचाइजीयों ने लुटाये हैं इन पर 142.5 करोड़ रूपये 

आईपीएल के हर सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी, फ्रेंचाइजीयों ने लुटाये हैं इन पर 142.5 करोड़ रूपये
Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में आईपीएल के आने के बाद से बहुत पैसा आ गया. जिसका फायदा खिलाड़ियों को हो रहा है. कई खिलाड़ी आईपीएल में मिली रकम के बाद करोड़ो की रकम कमा रहे हैं. इस दशक में लगातार हर सीजन में एक कम से कम खिलाड़ी पर आईपीएल फ्रेंचाइजी ने बड़ी रकम लगाईं है.

इस दशक में जितनी बार आईपीएल की नीलामी हुई है. हर बार किसी ने किसी खिलाड़ी को बड़ी रकम मिल पायी. जिसके कारण पिछले 11 सालो में इन खिलाड़ियों के बीच कुल 142.5 करोड़ रूपये खर्च हुए हैं. जिससे नीलामी के दौरान पूरी दो आईपीएल टीम के खिलाड़ी खरीदे जा सकते हैं.

आज आपको हम इन 11 साल के नीलामी में हुई बड़ी खरीददारी के बारें में बताने जा रहे हैं. जिसमें इन सीजनों में सबसे महंगे खिलाड़ी कई बार भारतीय रहे तो कुछ समय विदेशी खिलाड़ियों पर भी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने जमकर पैसा लुटाया. जिसमें एक दिग्गज भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है.

1.2010 आईपीएल नीलामी, शेन बांड और किरोन पोलार्ड

आईपीएल के हर सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी, फ्रेंचाइजीयों ने लुटाये हैं इन पर 142.5 करोड़ रूपये 1

दशक की शुरुआत 2010 से हुई जिसबार के नीलामी में दो खिलाड़ियों पर टीमों ने बड़ी रकम लगाईं. जिसमें एक वेस्टइंडीज के आलराउंडर किरोन पोलार्ड थे तो दूसरे न्यूजीलैंड के अनुभवी गेंदबाज शेन बांड थे. जिनको इस नीलामी के दौरान 4.8 करोड़ में ख़रीदा गया था.

किरोन पोलार्ड को मुंबई इंडियंस की टीम ने ख़रीदा था. जिसके लिए उन्होंने उस सीजन में बल्ले के साथ 14 मैच में 273 रन और गेंदबाजी में उन्होंने 15 विकेट अपने नाम किया था. इसके अलावा बतौर फील्डर भी पोलार्ड मुंबई इंडियंस टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए है.

शेन बांड ने कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए सभी मैच नहीं खेले थे. उन्होंने उस सीजन में 8 मैच खेलकर 9 विकेट हासिल किये थे. लेकिन उसके बाद भी कोलकाता टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा था. जिसके कारण उन्हें उसके बाद रिलीज करने का फैसला कर लिया था.

Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts