चेन्नई के लिए आई बुरी खबर अब यहाँ होगा आईपीएल का फाइनल, यहां जानिए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चेन्नई के लिए आई बुरी खबर अब यहाँ होगा आईपीएल का फाइनल, यहां देखें प्लेऑफ़ का पूरा कार्यक्रम 

चेन्नई के लिए आई बुरी खबर अब यहाँ होगा आईपीएल का फाइनल, यहां देखें प्लेऑफ़ का पूरा कार्यक्रम

आईपीएल अब अपने आखिरी पड़ाव के पास आ गया है. अब बहुत जल्द प्ले ऑफ के मैच भी देखे जाएंगे. इस बीच देश में चुनाव भी चल रहे हैं. जिस वजह से आईपीएल के प्ले ऑफ के मैच में थोड़ी परेशानी होने वाली थी. अब ऐसा हो गया है आईपीएल का फाइनल पहले चेन्नई में होने वाला था. लेकिन अब वहां नहीं होगा.

यहाँ होगा आईपीएल के 12 वें संस्करण का फाइनल 

चेन्नई के लिए आई बुरी खबर अब यहाँ होगा आईपीएल का फाइनल, यहां देखें प्लेऑफ़ का पूरा कार्यक्रम 1

इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वें संस्करण का फाइनल 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा, ये निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने स्टैंड आई, जे और के को खोलने की अनुमति नहीं दी.

यहाँ होंगे क्वालिफायर के मैच 

चेन्नई के लिए आई बुरी खबर अब यहाँ होगा आईपीएल का फाइनल, यहां देखें प्लेऑफ़ का पूरा कार्यक्रम 2

चेन्नई अब क्वालिफायर की मेजबानी करेगा जबकि विशाखापत्तनम एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2 की मेजबानी करेगा.हालांकि प्लेऑफ को आम तौर पर विजेताओं और उपविजेताओं के स्थानों में होस्ट किया जाता है, लेकिन कुछ चुनौतियों की वजह से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने चेन्नई में क्वालीफायर 1 चेन्नई में 7 मई को खेला जाएगा.

इस वजह से नहीं हुआ हैदराबाद में एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2

IPL-12: Chennai (preview) will break the defeat against Hyderabad

हैदराबाद को एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2 की मेजबानी की उम्मीद थी, लेकिन 6, 10 और 14 मई को होने वाले स्थानीय चुनावों के कारण यह संभव नहीं होगा क्योंकि पुलिस आवश्यक सुरक्षा और अनुमति प्रदान करने की स्थिति में नहीं होगी.

विजाग को बैक-अप के रूप में रखा गया था और अब 8 मई को एलिमिनेटर और 10 मई को क्वालिफायर 2 की मेजबानी करेगा. जयपुर सभी चार  महिलाओं के मैचों की मेजबानी करेगा.

आईपीएल में कौन सी टीम जाएगी प्ले ऑफ अभी पता नहीं 

चेन्नई के लिए आई बुरी खबर अब यहाँ होगा आईपीएल का फाइनल, यहां देखें प्लेऑफ़ का पूरा कार्यक्रम 3

आईपीएल 2019 में कौन सी टीम फाइनल में जाएगी ये तो पता नहीं लेकिन शीर्ष पर बैठी चेन्नई सुपर किंग्स को अफसोस जरूर होगा कि फाइनल उनके मैदान पर नहीं होगा. वहीं अगर बात करें सनराइजर्स हैदराबाद की, तो अगर वे फाइनल में पहुंचे तो उनको अपने घर में खिताबी मुकाबला खेलने का मौका मिलेगा.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts