मयंक अग्रवाल, शिवम मावी और ईशान किशन समेत इन 23 खिलाड़ियों पर आईपीएल के दौरान बीसीसीआई की है पैनी नजर 1

आईपीएल को युवाओं के लिए एक बड़ा मंच माना जाता रहा है. यहां युवा खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके दुनिया भर में अपनी पहचान बना लेते हैं. कई खिलाड़ियों के आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन के कारण ही उन्हें राष्ट्रिय टीम में भी मौका मिल जाता है. बीसीसीआई भी आईपीएल के दौरान 23 ऐसे खिलाड़ियों पर नज़र रख रही है जो आने वाले समय में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं.

ये 23 खिलाड़ी वह हैं जो बीसीसीआई की केन्द्रीय अनुबंध सूची में शामिल नहीं हैं. इसमें अंडर-19 वर्ल्डकप के बाद पृथ्वी शॉ और शिवम मावी के अलवा पिछले घरेलू सत्र में सर्वाधिक रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल सहित कई क्रिकेटर शामिल हैं.

मयंक अग्रवाल, शिवम मावी और ईशान किशन समेत इन 23 खिलाड़ियों पर आईपीएल के दौरान बीसीसीआई की है पैनी नजर 2जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक खिलाड़ियों को तीन समूहों में बांटने की योजना पर विचार चल रहा है. जिसमें पहला समूह मौजूदा समय में अंडर-19 टीम में खेल रहे खिलाड़ी होंगे. जबकि दूसरा समूह वह होगा जो खिलाड़ी पिछले तीन-चार साल से अंडर-19 के लिए खेल रहे थे. तीसरा समूह उन खिलाड़ियों का है जो इस समय टीम-ए का हिस्सा हैं.

आईपीएल के व्यस्त कार्यक्रम के बीच बीसीसीआई इन खिलाड़ियों पर कड़ी नज़र रखना चाहता है. आईपीएल के दौरान खिलाड़ियों को एक शहर से दूसरे शहर जाना पड़ता है.

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बताया

”बीसीसीआइ खिलाड़ियों के काम के बोझ पर यहां हस्तक्षेप करता है. ये युवा खिलाड़ी हमारी संपत्ति हैं. भुवनेश्वर कुमार को अपने शरीर और काम के बोझ का पता है, लेकिन जब मामला नवोदित क्रिकेटर शिवम मावी, नवदीप या फिर आवेश का आता है, तो यह हमारी जिम्मेदारी है कि भारतीय क्रिकेट के हित में उन्हें बचाएं.”

ये हैं वो खिलाड़ी जिनपर है बीसीसीआई की नज़र

मयंक अग्रवाल, शिवम मावी और ईशान किशन समेत इन 23 खिलाड़ियों पर आईपीएल के दौरान बीसीसीआई की है पैनी नजर 3

वर्तमान अंडर-19 टीम:  पृथ्वी शॉ, शुभमान गिल, शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी समूह में होंगे.

पूर्व अंडर-19 टीम: ईशान किशन, ऋषभ पंत, आवेश खान, खलील अहमद और संजू सैमसन हैं.

टीम-ए:  श्रेयष अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, विजय शंकर, जयदेव उनादकट, बासिल थंपी, दीपक हुड्डा, मयंक अग्रवाल, रविकुमार समर्थ, नवदीप सैनी, सिद्धार्थ कौल, हनुमा विहारी और अंकित बावने शामिल हैं.

Leave a comment