आईपीएल 2020

विश्व भर में कोरोना वायरस से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है. अब तक इसके कारण 1.19 लाख लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 19.26 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं. क्रिकेट इससे बहुत प्रभावित है. आईपीएल को अक्टूबर और नवंबर में कराने को लेकर अब बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के कहा की स्थिति अभी साफ़ नहीं है.

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के आईपीएल को लेकर स्थिति साफ नहीं

बीसीसीआई

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 10.3 हजार मरीज मिल चुके हैं. जिसमें से 339 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 1036 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं. जिसके कारण 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का फैसला किया गया था. अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए कर दिया. क्रिकेट बंद होने के कारण आईपीएल पर भी बड़ा संकट मंडरा रहा है.

15 अप्रैल तक इसे स्थगित किया गया था. अब अक्टूबर और नवंबर के विंडो में आईपीएल कराने को लेकर चल रही चर्चा पर बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बोलते हुए पीटीआई से कहा कि

” अभी आईपीएल को लेकर आ रही तस्वीर बहुत धुंधली है. हम यह भी नहीं जानते हैं कि लॉकडाउन कब समाप्त होगा और यदि हम नहीं जानते हैं, तो हम एक सार्थक चर्चा कैसे कर सकते हैं. एक बार जब हमें सरकार से स्पष्टता मिल जाती है, तब हम बैठकर स्थिति का ताजा जायजा ले सकते हैं.”

अरुण धूमल ने कहा बीसीसीआई कर रही है प्रयास

आईपीएल के भविष्य पर बीसीसीआई अधिकारी ने कही ये बात, अगले 4 महीने तक नहीं हो सकता टूर्नामेंट 1

क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल को कराने के लिए बीसीसीआई के प्रयास के बारें में बताते हुए अरुण धूमल ने कहा कि

” इसके भविष्य के बारे में कोई भी अटकलें लगाना, समय से पहले होंगी. हर कोई चाहता है कि आईपीएल हो लेकिन पहले कुछ स्पष्टता होने दें. हम पदाधिकारी लगातार संपर्क में हैं. यह सिर्फ आईपीएल नहीं है, बल्कि इसमें बड़ी मात्रा में लंबित प्रशासनिक कार्यों, कानूनी मुद्दों का अध्ययन किया जाना है. लेकिन आज कोई कॉन्फ्रेंस कॉल निर्धारित नहीं थी क्योंकि मौजूदा स्थिति के बने रहने तक चर्चा के लिए कुछ भी नहीं है.”

अब आईपीएल खेलने के लिए अन्य बोर्ड को भी करना होगा सहमत

आईपीएल के भविष्य पर बीसीसीआई अधिकारी ने कही ये बात, अगले 4 महीने तक नहीं हो सकता टूर्नामेंट 2

अक्टूबर और नवंबर में आईपीएल कराने पर विदेश के सभी क्रिकेट बोर्ड को सहमत होना होगा. जिसके बारें में बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा कि

” आईपीएल को आगे कराने में बड़ी समस्या है. एक बात आप ही बताये यदि ऑस्ट्रेलिया ने 6 महीने का लॉकडाउन किया तो फिर कैसे वो अपने खिलाड़ियों को भारत आने देंगे. भारत में भी अभी किसी के आने पर प्रतिबंध है फिर वो भारत में कैसे आयेंगे. उस समय आईपीएल खेलने के लिए अन्य क्रिकेट बोर्ड को भी सहमत होना पड़ेगा.”