बलिदान बैज मामले में आया आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला का बयान, आईसीसी को दी ये सलाह 1

महेंद्र सिंह धोनी और उनके ग्लव्स का विवाद अब थमने का नाम ही नहीं ले रहा हैं. आईसीसी ने भी बीसीसीआई की अनुमति को खरीच कर दिया हैं और अब कल शायद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमएस धोनी बलिदान बैच वाले ग्लव्स के बिना ही मैदान पर नजर आयेगे. भले ही आईसीसी ने इसको नियमों के विरुद्ध माना हो, लेकिन देश की जनता का ऐसा मानना नहीं हैं.

आज हर एक भारतीय यही कह रहा हैं, कि धोनी ने ग्लव्स पर बलिदान बैच लगाकर कुछ गलत नहीं किया हैं और आगे भी महेंद्र सिंह धोनी इन्हीं ग्लव्स के साथ खेलते रहना चाहिए. आईपीएल के कमिश्नर राजीव शुक्ला भी धोनी के समर्थन में आ खड़े हुए हैं.

एमएस ने नहीं तोड़ा कोई नियम 

बलिदान बैज मामले में आया आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला का बयान, आईसीसी को दी ये सलाह 2

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कमिश्नर राजीव शुक्ला भी पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के समर्थन में आ खड़े हुए हैं. हाल में ही ANI से खास बातचीत के दौरान राजीव शुक्ला ने अपने बयान में कहा,

”धोनी ने बलिदान बैज पहनकर किसी भी नियम का उल्लंघन नहीं किया हैं. ग्लव्स में उनके द्वारा बलिदान बैज का इस्तेमाल किसी भी तरह का राजनीतिक, कॉमर्शियल या धार्मिक प्रमोशन नहीं हैं. आईसीसी की ओर से उठाए गये इन तीनों मसलों का धोनी का उल्लंघन नहीं कर रहे हैं. यह बैच उन्हें किसी भी तरह से आर्थिक फायदा नहीं पहुंचा रहा हैं.”

आईसीसी ना रोके धोनी को 

बलिदान बैज मामले में आया आईपीएल कमिश्नर राजीव शुक्ला का बयान, आईसीसी को दी ये सलाह 3

राजीव शुक्ला ने आगे अपने में कहा, कि आईसीसी को एमएस धोनी को ग्लव्स पहनने से नहीं रोकना चाहिए. राजीव शुक्ला ने कहा, ”मैं मानता हूँ कि सीओए आईसीसी से अनुरोध करेगी कि धोनी को बलिदान बैच का इस्तेमाल करने दिया जाए. मेरे हिसाब से यही सबसे ठीक तरीका रहेगा.”

राजीव शुक्ला ने आगे पाकिस्तानी मंत्रियों की ओर से आ रहे बयानों की भी कड़ी निंदा की. आप सभी को बता दे कि आईसीसी ने अपने बयान में कहा था कि आईसीसी इवेंट के नियम किसी निजी संदेश या लोगो को किसी भी समान या कपड़े पर दिखाने की अनुमति नहीं देता हैं. साथ ही यह लोगो विकेटकीपर ग्लव्स को लेकर जारी नियमों को तोड़ता हैं.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.