IPL 2021 : डेनियल सैम्स कोविड-19 नेगेटिव आने के बाद आरसीबी के ‘बायो-बबल’ में हुए शामिल 1

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर डेनियल सैम्स रॉयल चैलेंजर्स टीम के बायो-बबल में शामिल हो गए हैं, आरसीबी ने खुद अपने ट्वीटर हैंडल से ये जानकारी शेयर की है, आरसीबी ने इस आईपीएल सीजन में अबतक 2 मैच खेले हैं और दोनों में ही शानदार जीत दर्ज की है, आरसीबी अगला मुकाबला केकेआर के साथ कल खेलती नज़र आयेगी और इससे पहले डेनियल सैम्स का फिट हो जाना निश्चित तौर पर आरसीबी के लिए बढ़िया खबर कही जा सकती है.

डेनियल्स सैम्स की कोरोना रिपोर्ट मिली नेगेटिव, खेलने के लिए फिट

दरअसल डेनियल सैम्स आईपीएल खेलने के लिए 3 अप्रैल को इंडिया पहुंचे जहां वह आईपीएल में कोरोना के लिए निर्धारित नियमों के अनुसार एक सप्ताह के एकांतवास में रहे, लेकिन 7 अप्रैल को उस दौरान जब इनका कोरोना टेस्ट किया गया तो उन्हें  कोरोना पॉजिटिव पाया गया और इसी वजह से वह आरसीबी के लिए पहले दो मैचों में नहीं जुड़ सके.

हालांकि इस बार उनकी कोरोना रिपोर्ट दो बार टेस्ट करायी गयी है जिसमें वह दोनों बार नेगेटिव मिले हैं और खेलने के लिए फिट हैं, इसी कारण डेनियल सैम्स संभव है जल्द ही मैदान पर प्रैक्टिस करते नज़र आ सकते हैं.

डेनियल्स सैम्स ने आईपीएल में 2020 के दौरान किया था पदार्पण

IPL 2021 : डेनियल सैम्स कोविड-19 नेगेटिव आने के बाद आरसीबी के ‘बायो-बबल’ में हुए शामिल 2

डेनियल सैम्स ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी हैं जो ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं, लेकिन डेनियल अपनी हिटिंग बल्लेबाजी से ज्यादा तेज गेंदबाजी के लिए मशहूर हैं, आईपीएल में इस खिलाड़ी ने 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के साथ पदार्पण किया था.

दिल्ली ने इन्हें चोटिल जेसन रॉय की जगह टीम में शामिल किया था, हालांकि उस सीजन में दिल्ली ने सैम्स को मात्र 3 मैच में खेलने का अवसर दिया, लेकिन इस सीजन में आरसीबी ने उन्हें अपने पाले में कर लिया है.

डेनियल्स ने 2019/2020 के दौरान ऑस्ट्रेलिया की घरेलू लीग बीबीएल में जबरदस्त प्रदर्शन किया और इसी कारण ऑस्ट्रेलिया टीम ने भी इन्हें टी20 मैचों में खेलने का मौका दिया, और उसी की चलते इन्हें आईपीएल में अवसर मिला है.

सैम्स के आने बढ़ेगी स्ट्रेंग्थ, टीम के पास खिताब जीतने का अच्छा मौका

आरसीबी

आरसीबी के कप्तान विराट कोहली यदि डेनियल्स सैम्स को प्लेइंग इलेवन में मौका देते हैं तो निश्चित तौर पर आरसीबी में गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी की स्ट्रेंग्थ और भी ज्यादा डीप नज़र आयेगी, सैम्स डोमेस्टिक टी20 में 54 मैच खेलते हुए 22.17 की औसत से 67 विकेट भी चटका चुके हैं.

वैसे ऐसे में देखा जाए तो विराट कोहली के पास इस सीजन में ख़िताब उठाने का अच्छा अवसर है क्यूंकि डीविलियर्स, हर्षल पटेल एवं मैक्सवेल जैसे खिलाड़ियों के साथ विराट खुद भी फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं, यदि सैम्स भी प्लेइंग XI का हिस्सा बनते हैं तो आरसीबी एक दमदार टीम आसानी से प्ले ऑफ तक सफर तय कर ख़िताब की दावेदारी भी ठोंक सकती है.