IPL 2021: डेविड वार्नर को एसआरएच की प्लेइंग XI से किया बाहर तो ब्रेट ली भी हुए हैरान, कही ये बाते 1

सनराईजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने डेविड वार्नर को कप्तानी से तो हटाया ही साथ में इस खिलाड़ी को कल राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ प्लेइंग XI में भी जगह नहीं दी गई, हालांकि फ्रेंचाइजी के इस रवैया से डेविड वार्नर के क्रिकेट प्रेमी के साथ तमाम क्रिकेट दिग्गजों को हैरानी हो रही है. फ्रेंचाइजी के इस फैसले पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान पेसर गेंदबाज ब्रेट ली ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है और इस तरह के फैसले को हैरानी भरा बताया है.

मैं डेविड पर लिए फैसले से हैरान हूँ, वह कई बार ऑरेंज कैप अवार्ड विनर रहा है

IPL 2021: डेविड वार्नर को एसआरएच की प्लेइंग XI से किया बाहर तो ब्रेट ली भी हुए हैरान, कही ये बाते 2

पूर्व पेसर ब्रेट ली मानते हैं कि डेविड को एसआरएच की प्लेइंग XI से इस तरह बाहर करना ठीक निर्णय नहीं है, डेविड वार्नर इस सीजन इतना अच्छा नहीं कर सके है, लेकिन वह कई बार औरेंज कैप का विजेता रहा है. ब्रेट ली ने वार्नर पर कहा,

“मैं वास्तव में टीम के निर्णय से आश्चर्यचकित हूँ कि क्यों डेविड वार्नर को प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया है. मैं समझ सकता हूँ कि वह इस सीजन स्ट्राइक रेट के नजरिये से बेहतर खेल नहीं दिखा सका है, लेकिन यह भी याद कीजिये कि वह कई बार ओरेंज कैप का विजेता भी रहा है.”

इस निर्णय से डेविड वार्नर को पंहुचेगी चोट, क्यूंकि वह आईपीएल का शानदार खिलाड़ी है

IPL 2021: डेविड वार्नर को एसआरएच की प्लेइंग XI से किया बाहर तो ब्रेट ली भी हुए हैरान, कही ये बाते 3

पूर्व ऑस्ट्रेलियन पेसर का मानना है कि जिस तरह से वार्नर की टीम में अनदेखी की जा रही है इससे वार्नर को चोट पहुंचेगी, क्यूंकि उनका आईपीएल इतिहास बताता है कि वह एक शानदार खिलाड़ी है. ब्रेट ली ने आगे कहा,

“आप उसके आंकड़े देखें उसने पूरे आईपीएल में रन बनाये हैं. मैं आपको बता दूँ वह खुश नहीं है और वह खुश नहीं होगा, लेकिन वह अब वह जो कर सकता है वह एक अच्छे खिलाड़ी के रूप में बाहर से रहकर टीम का समर्थन करें, उम्मीद है सनराईजर्स हैदराबाद थोड़ी आगे बढ जाए.

डेविड वार्नर एसआरएच के लिए साबित हुए हैं सफल कप्तान

ब्रेट ली

डेविड वार्नर आईपीएल लीग के सफल खिलाड़ी होने के साथ-साथ सफल कप्तान भी रहे हैं, वार्नर 2014 से लगातार 500 से अधिक रन बनाते आये हैं और विदेशी खिलाडियों में पहले बल्लेबाज रहे हैं, जिसने आईपीएल में 5000 रन पूरे किए, बतौर कप्तान वार्नर टीम को 2016 में टीम को चैंपियन भी बना चुके हैं और उस सीजन के बाद हैदराबाद प्रत्येक सीजन में लगातार प्लेऑफ तक पहुंचने में सफल रही, साथ ही वार्नर 3 बार टीम से ओरेंज कप होल्डर भी बने हैं.