ललिथ मलिंगा
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी20 फ़ॉर्मेट आने के बाद अब क्रिकेट में डॉट बॉल की संख्या भी बहुत कम रह गयी है. हालाँकि टी20 फ़ॉर्मेट में तो डॉट बॉल गिनती के ही देखने को मिलते हैं. जिसके कारण सबसे ज्यादा डॉट बॉल कराना भी बहुत मुश्किल हो गया है गेंदबाजो के लिए. हालाँकि प्रतिभा का प्रयोग करके अभी भी गेंदबाज अच्छा कर रहे हैं.

आईपीएल में बल्लेबाज हर गेंद पर कुछ ना कुछ करने का प्रयास करता है. लेकिन अपनी चतुराई के कारण कुछ गेंदबाज ऐसे हैं जो बल्लेबाजो को ऐसा करने में सफल नहीं होते देते हैं और आईपीएल जैसे फ़ॉर्मेट में भी सबसे ज्यादा डॉट बॉल डालने का रिकॉर्ड बना देते हैं.

आज हम आपको उन 5 गेंदबाजो से मिलायेंगे. जिन्होंने अलग-अलग सीजन में ये कारनामा करके दिखाया भी है. इस लिस्ट में चौकाने वाली बात है की सभी तेज गेंदबाज ही है और दूसरी की भारतीय गेंदबाजो ने भी इस लिस्ट में अपनी जगाई बनाये हुई है.

5.आशीष नेहरा

आईपीएल इतिहास के वो 5 गेंदबाज जिन्होंने एक सीजन में डाली सबसे ज्यादा डॉट बॉल 1

पूर्व भारतीय टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. उस समय वो चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा हुआ करते थे. इस दौरान आशीष नेहरा ने 2015 के उस सीजन में बहुत ही शानदार गेंदबाजी करके बल्लेबाजो को जमकर परेशान किया था.

आशीष नेहरा ने उस सीजन में 170 डॉट बॉल डाली थी. जिसका मतलब था की उन्होंने लगभग 28.2 ओवर में उन्होंने रन ही नहीं दिए थे. जोकि एक बहुत ज्यादा चौकाने वाला रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने कुल उस सीजन में 62 ओवर गेंदबाजी की थी. इस खिलाड़ी के क्षमता के बारें में बताता है.

नेहरा ने उस सीजन में 16 मैच खेले थे. जिसमें उन्होंने 20.4 के औसत से 22 विकेट अपने नाम किये थे. इस बीच उनकी इकॉनमी रेट 7.24 का रहा था. आशीष नेहरा ने इस सीजन के एक मैच में 4 विकेट लेने का कारनामा भी किया था. हालाँकि उनकी टीम खिताब नहीं जीत पायी थी.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse