आईपीएल की इस बार की ड्रीम इलेवन में पिछले सीजन के सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ही मिली जगह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल की इस बार की ड्रीम इलेवन में पिछले सीजन के सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ही मिली जगह 

आईपीएल की इस बार की ड्रीम इलेवन में पिछले सीजन के सिर्फ तीन खिलाड़ियों को ही मिली जगह

इंडियन प्रीमयर लीग का दसवां सीजन अब खत्म हो चुका है, 47 दिनों से चल रहे इस मेगा टूर्नामेंट को मुंबई की टीम ने फाइनल मैच में पुणे को सिर्फ 1 रन से हराकर आईपीएल के इतिहास में तीसरी बार खिताब पर कब्जा करने वाली टीम बन गयी, जिसके बाद अब ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने इस आईपीएल सीजन की एक ड्रीम इलेवन तैयार की है, जिसमे इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी शामिल है, इस सीजन की इस ड्रीम इलेवन में इस बार सिर्फ तीन ऐसे खिलाड़ी है जो कि पिछले सीजन में भी ड्रीम इलेवन का हिस्सा थे.आईपीएल में बुरी तरह हार बाहर हुई दिल्ली डेयरडेविल्स अब साउथ अफ्रीका में शुरू हो रही लीग में खरीदेगी टीम

सलामी बल्लेबाज

(1) डेविड वार्नर – हैदराबाद टीम के कप्तान और इस सीजन ओरेंज कैप जीतने वाले इस खिलाड़ी ने इस सीजन 14 मैचों में 58 के औसत से 641 रन बनायें जिसमे 1 शतक और 4 अर्धशतक भी शामिल है, वहीँ 2016 के सीजन में भी वार्नर ने 848 रन बनायें थे जिसके बाद वे आईपीएल इतिहास के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए है जिसने लगातार दो सीजन में 500 से अधिक रन बनांये है.

(2) गौतम गंभीर – गौतम गंभीर ने इस सीजन की शुरुआत में काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी इस खिलाड़ी ने इस सीजन चार अर्धशतक लगाये थे, जो कि शुरूआती मैचों में ही लगा दिए थे लेकिन फिर भी इस बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने 16 मैचों में 41 के औसत से 498 रन बनायें है.आईपीएल फाइनल घिरा विवादों में शिल्पा ने किया आत्महत्या, 10,000 करोड़ बैंगलोर से हुए बरामद

मध्यक्रम

(3) रोबिन उथप्पा – इस खिलाड़ी ने इस बार आईपीएल सीजन में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए केकेआर की टीम को काफी मैच में अपनी बल्लेबाजी के दम पर जीत दिलाने में कामयाब हो सका है इस सीजन उथप्पा ने 13 मैचों में 398 रन बनायें है जिसमे इस खिलाड़ी का स्ट्राइक रेट 165 का था.

(4) स्टीवन स्मिथ (कप्तान) – इस आईपीएल सीजन में पुणे की टीम का फाइनल तक के सफर का श्रेय यदि किसी खिलाड़ी को सबसे अधिक जाता है, तो वो है टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ जिन्होंने टीम को शुरू के मैचों में मिली हार से उबारते हुए टीम को फाइनल तक पहुँचाया इसके अलावा स्मिथ ने इस सीजन 15 मैचों में लगभग 40 के औसत से 472 रन बनांये है.

(5) ऋषभ पन्त (विकेटकीपर) – इस सीजन इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया है इस सीजन पन्त ने 14 मैचों में 366 रन बनायें है इसके अलावा इस सीजन पन्त ने अपनी विकेटकीपिंग से भी काफी प्रभावित किया है.

आलराउंडर

(6) बेन स्टोक्स – इस सीजन नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी ने अपने इस नीलामी को बिलकुल सही ठहराते हुए उन्होंने पुणे को कई मैचों में अपने बल्ले और गेंद से जीत दिलाई है,अपने पहले ही आईपीएल सीजन में इस खिलाड़ी ने शानदार शतक भी लगा दिया, इस सीजन स्टोक्स ने 11 मैचों में 316 रन बनायें वहीँ अपनी गेंदबाजी से 12 मैचों में 12 विकेट झटके थे.

(7) कृणाल पंड्या – इस सीजन मुंबई को फाइनल मैच जिताने में इस हरफनमौला खिलाड़ी का अहम योगदान रहा था इसके अलावा पूरे सीजन इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले और गेंद से काफी प्रभावित किया है, इस सीजन कृणाल ने 13 मैचों में 243 रन बनायें है तो वहीँ गेंदबाजी में भी 10 विकेट झटके थे.

गेंदबाज

(8) भुवनेश्वर कुमार – इस सीजन पर्पल कैप होल्डर रहने वाले भुवनेश्वर कुमार ने एक बार फिर से अपनी गेंदबाजी से सभी को काफी प्रभावित किया है उन्होंने इस सीजन 14 मैचों में 7 के इकॉनमी रेट से  26 विकेट अपने नाम दर्ज किये है.

(9) जसप्रीत बुमराह – डेथ ओवरों में इनकी गेंदों को मारना काफी कठिन हो जाता है, इन्होने इस सीजन एक सुपर ओवर मैच में मुंबई के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी की थी इस सीजन बुमराह ने 16 मैचों में 20 विकेट हासिल किये थे.

(10) जयदेव उनादकट – बांये हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज ने इस सीजन अपनी धीमी गति की गेंदों से अच्छे से अच्छे बल्लेबाजों को अपने आआगे घुमाया है इस सीजन इस गेंदबाज ने 12 मैच खेले है, जिसमे 24 विकेट हासिल किये है.

(11) राशिद खान – इस अफगानी लेग स्पिन गेंदबाज के आगे विश्व के अच्छे बल्लेबाज भी घूमते नजर आये इन्होने सभी को काफी प्रभावित किया है इस सीजन राशिद ने 14 मैचों में 17 विकेट हासिल किये.

Related posts