IPL 2021: फाइनल जीतते ही सीएसके के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहे लगभग सभी अवार्ड 1

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को करारी शिकस्त देते हुए आईपीएल 2021 का फाइनल टाइटल जीत लिया है. जीत के लिए सीएसके की तरफ से 193 रनों का लक्ष्य हासिल करने में केकेआर विफल रही. CSK ने फाइनल मैच को 27 रन से जीतने के साथ ही चौथी बार ट्रॉपी पर कब्जा जमाया.

केकेआर का मीडिल ऑर्डर हुआ ध्वस्त

IPL 2021: फाइनल जीतते ही सीएसके के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहे लगभग सभी अवार्ड 2

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सीएसके के ओपनर फाफ डुप्लेसी ने 86, ऋतुराज गायकवाड़ ने 32, रॉबिन उथप्पा 31 और आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 20 गेंदों पर 37 रन बनाए. 193 रन का पीछा करने उतरी ओएन मोर्गन की अगुआई वाली टीम महज 165 रन ही बना सकी. सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (51) और वेंकटेश अय्यर (50) रनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर सका.

केकेआर के फाइनल हारने का मुख्य कारण मीडिल ऑर्डर का पूरी तरह फेल होना. टीम के कप्तान ओएन मोर्गन और पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक के अलावा नितीश राणा का फ्लॉप शो जारी रहा. हालांकि, इस सीदजन बढ़ियां खेल रहे राहुल त्रिपाठी चोटिल होने की वजह से काफी नीचे खेलने आए, लेकिन कमाल नहीं कर पाये.

मैच समाप्ति के बाद सीएसके के खिलाड़ियों का मैच सेरेमनी में जलवा रहा. जानिए फाइनल मुकाबले में किस खिलाड़ी के खाते में कितना प्राइज मनी गया.

IPL 2021: फाइनल जीतते ही सीएसके के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहे लगभग सभी अवार्ड 3

केकेआर के खिलाफ फाइनल मैच में शानदार बल्लेबाजी के लिए सीएसके के सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी को ‘मैन ऑफ द मैच’ से सम्मानित किया गया.  फानल मुकाबले में शानदार पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के रुप में 5 लाख की राशि दी गई. उन्होने महज 59 गेंद पर 7 चौका और 3 छक्के की मदद  से 86 रन की तेज-तर्रार पारी खेली.

IPL 2021: फाइनल जीतते ही सीएसके के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहे लगभग सभी अवार्ड 4

क्षेत्ररक्षण के दौरान मैच में बेहतरीन कैच लपकने के लिए सीएसके के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को ‘परफेक्ट कैच ऑफ द मैच’ से सम्मानित किया गया. उन्हें एक लाख रूपये का चेक सौंपा गया.

IPL 2021: फाइनल जीतते ही सीएसके के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहे लगभग सभी अवार्ड 5

‘सफारी सुपर स्ट्राइकर ऑफ द मैच” CSK के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा बने. उन्होंने महज 15 गेंद पर 206 की स्ट्राइक रेट से 3 छक्के की मदद से 31 रन की पारी खेली. उन्हें इनाम के तौर पर एक लाख दिया गया.

IPL 2021: फाइनल जीतते ही सीएसके के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहे लगभग सभी अवार्ड 6

‘ड्रीम इलेवन गेम चेंजर ऑफ द मैच’ का अवार्ड CSK के सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी  के नाम रहा. उन्हें एक लाख रूपये का चेक सौंपा गया.

IPL 2021: फाइनल जीतते ही सीएसके के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहे लगभग सभी अवार्ड 7

‘पावर प्लेयर ऑफ द मैच’ का पुरस्कार केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को दिया गया. उन्होंने पावर प्ले में तेज तर्रार पारी खेली. टीम को 6 ओवर में 55 रन तक पहुंचाया. उन्हें इनाम के तौर पर 1 लाख रूपये का चेक दिया गया.

IPL 2021: फाइनल जीतते ही सीएसके के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहे लगभग सभी अवार्ड 8

‘क्रैक इट सिक्स’ का अवार्ड भी केकेआर के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर को ही मिला. उन्होंने अपनी 50 रन की पारी के दौरान 3 गगनभेदी छक्के लगाए. उन्हें 1 लाख रूपये का चेक दिया गया.

IPL 2021: फाइनल जीतते ही सीएसके के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहे लगभग सभी अवार्ड 9

‘मोस्ट वैल्युएबल ऐसेट ऑफ द मैच’का खिताब सीएसके सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी को  दिया गया. उन्हें 1 लाख रूपये का चेक दिया गया.

One reply on “IPL 2021: फाइनल जीतते ही सीएसके के खिलाड़ियों पर हुई पैसों की बारिश, सिर्फ इन 2 खिलाड़ियों के नाम रहे लगभग सभी अवार्ड”

Comments are closed.