IPL 11: पहले ही मुकाबले में इन दो दिग्गजों के बीच होगी करारी टक्कर

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

IPL 11: मुंबई और चेन्नई के बीच पहले ही मैच में एक दुसरे का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए भिड़ेंगे रैना और रोहित 

IPL 11: मुंबई और चेन्नई के बीच पहले ही मैच में एक दुसरे का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए भिड़ेंगे रैना और रोहित

इंडियन प्रीमियर लीग अब बिलकुल नजदीक आ गया है और अब महज 14 दिनों के बाद शुरू होने जा रहा है। आईपीएल का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाला है जिसमें हमें चेन्नई के सुरेश रैना और मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा में एक रिकॉर्ड को लेकर टक्कर बनी रहेगी, और देखा जाएगा कि आखिर इसमें से आगे कौन निकलता है।

रोहित शर्मा जो आईपीएल से ठीक पहले वापस फॉर्म में लौट चुके है, क्योंकि अफ्रीका के दौरे पर इन्होंने अपना सबसे खराब प्रदर्शन किया था, लेकिन अभी पिछले दो मैचों में अच्छी बल्लेबाजी की है। वहीं रैना भी अच्छी फॉर्म में है।

पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा जिसका इंतजार सभी को है और साथ ही रोहित शर्मा और सुरेश रैना की यह रेस देखने के लिए भी फैन्स काफी उत्सुक है।

दरअसल हम बात कर रहे है इन दोनों के आईपीएल कैरियर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले की, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना रोहित शर्मा से आगे है। हालांकि आपको बता दें कि रैना इस मामले में रोहित से इतने भी आगे नहीं है कि रोहित को दूसरे मैच तक रिकॉर्ड तोड़ने का इंतजार करना पड़े।

सुरेश रैना ने अभी तक आईपीएल में 161 मैच खेले है, जिसमें इन्होने अभी तक सबसे ज्यादा 45,40 रन बनाये है और इस मामले में पहले नंबर पर है। रैना ने इस दौरान अपने बल्ले से कुल 173 बार गेंद को बिना टप्पा बाउंड्री को बाहर पहुंचाया है, अर्थात रैना ने 173 छक्के लगाए है।

वहीं अगर हम रोहित शर्मा के कैरियर पर नजर डालें तो रोहित शर्मा ने 159 मैच खेले है जिसमें इन्होने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए अभी तक कुल 4207 रन बनाये है और इसमें इन्होंने 172 छक्के लगाए है।

इस प्रकार रोहित शर्मा अगर अपने बल्ले से 2 छक्के लगा देते है और रैना कोई भी छक्का नहीं लगा पाते है तो वह इस मामले में इनसे आगे निकल जायेंगे। लेकिन सुरेश रैना भी जबरदस्त फॉर्म में है इस कारण इनके बल्ले से छक्के लगने तो दिख ही रहे है।

तो पहले ही मैच में ये आगे तो निकल ही सकते है और साथ ही पूरे सीजन में इनके बीच ये टक्कर देखने को मिलने वाली है क्योंकि अभी एक ही छक्के का दोनों में अंतर है। इस प्रकार यह मैच रैना और रोहित के लिए बहुत ख़ास रहने वाला है।

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *