आईपीएल में इन 3 खिलाड़ियों ने लगाए हैं 10 या अधिक छक्के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी या रोहित नहीं बल्कि इन 3 बल्लेबाजों ने आईपीएल की एक पारी में लगाए हैं 10 या अधिक छक्के 

धोनी या रोहित नहीं बल्कि इन 3 बल्लेबाजों ने आईपीएल की एक पारी में लगाए हैं 10 या अधिक छक्के
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया की सबसे अमीर फ्रेंचाइजी लीग आईपीएल क्रिकेट प्रशंसकों के आकर्षण का केंद्र है. वैसे तो मौजूदा वक्त में आईपीएल की तर्ज पर दुनिया के तमाम देश घरेलू लीगों की शुरुआत की है, मगर आज भी आईपीएल उनमें से सर्वश्रेष्ठ है और हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है.

इंडियन प्रीमियर लीग में एक तरफ गेंदबाज आक्रामक गेंदबाजी करते हैं तो वहीं दूसरी तरफ बल्लेबाजों की आक्रामकता तो देखते ही बनती है. तमाम विदेशी व भारतीय खिलाड़ी इस लीग में बड़ा नाम बनाते हैं. वैसे बल्ले से छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों को आईपीएल हो या कोई अंतरराष्ट्रीय मैच दर्शकों का काफी प्यार मिलता है.

मगर आपको पता है आईपीएल में कुछ बल्लेबाज ऐसे भी हैं जिन्होंने एक पारी में 10 या उससे भी अधिक छक्के लगाए हैं. तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जो लीग में जड़ चुके हैं 10 या उससे अधिक छक्के.

    आईपीएल में 10 या उससे अधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

1- मुरली विजय

आईपीएल

इस सूची में सबसे पहला नाम चेन्नई सुपर किंग्स टीम के सलामी बल्लेबाज और अनुभवी खिलाड़ी मुरली विजय का आता है. मुरली विजय भारत के पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने आईपीएल के इतिहास की किसी एक मैच की एक पारी के दौरान कम से कम 10 या उससे अधिक छक्के लगाए हो.

मुरली विजय ने यह कारनामा साल 2010 के आईपीएल के दौरान राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलते हुए किया था. चेन्नई और राजस्थान के बीच यह मुकाबला चेन्नई के घरेलू मैदान एम. चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था.

इस मैच में चेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 246 रनों का एक बड़ा स्कोर बनाया था. इस मैच में मुरली विजय ने मात्र 56 गेंदों में शानदार 127 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. अपनी इस पारी में मुरली विजय ने आठ चौके और 11 आसमानी छक्के भी लगाए थे. आईपीएल के इतिहास में दाएं हाथ के बल्लेबाज मुरली विजय का यह सबसे पहला शतक भी था. आईपीएल 2020 में भी मुरली चेन्नई की टीम का हिस्सा ही है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts