कपिल देव ने खिलाड़ियों को दी सलाह, थकान लगे तो न खेले आईपीएल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

दूसरे टेस्ट मैच से पहले इशारों-इशारों में कपिल देव ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, थकान महसूस हो तो मत खेलो आईपीएल… 

दूसरे टेस्ट मैच से पहले इशारों-इशारों में कपिल देव ने टीम इंडिया पर साधा निशाना, थकान महसूस हो तो मत खेलो आईपीएल…

आईपीएल 2020 का इंतजार हर कोई बेसब्री से कर रहा है. 29 मार्च से शरु होने से वाले इस इवेंट के लिए सभी दर्शक व खिलाड़ी काफी उत्साहित हैं. मगर विराट कोहली, केएल राहुल, शमी जैसे खिलाड़ी पिछले लंबे वक्त से लगातार टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेल रहे हैं. इसके बाद 2 महीने लंबे आईपीएल का भी हिस्सा होंगे. इसपर कपिल देव का मानना है कि यदि खिलाड़ी को थकान महसूस हो रही हो तो उसे आईपीएल नहीं खेलना चाहिए.

‘थकान महसूस हो तो मत खेलो आईपीएल’

कपिल देव

टीम इंडिया के विराट कोहली, केएल राहुल, मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी पिछले लंबे वक्त से क्रिकेट मैदान पर बने हुए हैं. खिलाड़ियों को थकान महसूस होना लाजमी है. इस बारे में बात करते हुए विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने एचसीएल के पांचवें संस्करण के सम्मान समारोह में कहा,

अगर आपको लगता है कि थक गया हूं तो मत खेलो आईपीएल. आप आईपीएल में अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं कर रहे हैं. इसलिए अगर आपको लगता है कि आप थक गए हैं तो आप आईपीएल के दौरान हमेशा ब्रेक ले सकते हैं. जब आप अपने देश का प्रतिनिधित्व कर रहे होते हैं तो फिर अलग भावना होनी चाहिए.

जब खिलाड़ी अपने देश के लिए खेल रहे होते हैं तो उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत होती है और इससे समझौता नहीं करना चाहिए क्योंकि वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने में बहुत अधिक ऊर्जा लगाते हैं.

न्यूजीलैंड में भारतीय खिलाड़ियों में दिखी थकान?

कपिल देव

भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा है. इसके बाद टीम इंडिया ने वेलिंगटन टेस्ट को 10 विकेट से गंवा दिया.

हालांकि इस बात पर टिप्पणी करने से साफ मना कर दिया कि क्या उन्होंने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड से मिली हार या फिर वनडे सीरीज के दौरान भारतीय खिलाड़ियों में किसी भी तरह के थकान के संकेत देखे थे. इसपर पूर्व कप्तान ने कहा

कि मुझे नहीं पता. टीवी देखना और बयान देना मेरे लिए बहुत मुश्किल और अनुचित है.

29  मार्च से होगा आईपीएल का आगाज

आईपीएल

आईपीएल 2020 का आगाज 29 मार्च से होगा. इसमें पहला मैच पिछले साल की फाइनलिस्ट टीमों मुंबई इंडियंस-चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा. अपकमिंग सीजन को लेकर क्रिकेट प्रेमी 45 दिन नहीं बल्कि 6 दिनों तक आईपीएल का मजा ले पाएंगे. असल में पहले शनिवार-रविवार 2-2 मैच खेले जाते थे. लेकिन अब डिसाइड किया गया है कि हफ्ते में एक दिन ही 2 मैच खेले जाएंगे.

Related posts