आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स ने ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को इस टीम से किया ट्रेड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स ने ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को इस टीम से किया ट्रेड 

आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स ने ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को इस टीम से किया ट्रेड

आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों को ट्रेड करने का सिलसिला जारी है। 14 नवंबर यानी कल खिलाड़ियों को ट्रेड करने की आखिरी तारीख है। आज से पहले रविचंद्रन अश्विन, मयंक मार्कंडे, जगदीश सुचित और शेफरन रदरफोर्ड ट्रेड हो चुके थे। टूर्नामेंट के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर से होनी वाली है और 15 नवंबर से रिलीज का सिलसिला शुरू हो जायेगा।

कृष्णप्पा गौतम हुए ट्रेड

आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स ने ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को इस टीम से किया ट्रेड 1

राजस्थान रॉयल्स ने अपने ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को ट्रेड कर लिया है। वह किंग्स इलेवन पंजाब में शमिल हो गये हैं और अगले सीजन से टीम के लिए खेलते नजर आयेंगे। कर्नाटक के गौतम इससे पहले मुंबई इंडियंस का हिस्सा रह चुके हैं।

आईपीएल 2018 से पहले हुई नीलामी में राजस्थान ने गौतम को 6.20 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपने साथ जोड़ा था। ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने के साथ ही वह निचले क्रम में आकर बड़े-बड़े छक्के भी लगा सकते हैं।

अंकित राजपूत राजस्थान में शामिल

आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स ने ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को इस टीम से किया ट्रेड 2

कृष्णप्पा गौतम के बदले राजस्थान रॉयल्स को तेज गेंदबाज अंकित राजपूत मिले हैं। वर्तमान समय में खेली जा रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में यूपी के लिए खेलते हुए अंतिम ने 5 बल्लेबाजों को आउट किया। टी-20 में तीन बार 5 विकेट लेने वाले वह एकलौते भारतीय भी हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स से आईपीएल डेब्यू करने वाले अंकित राजपूत को 2018 में पंजाब ने 3 करोड़ रूपये में खरीदा था। आईपीएल 2013 में डेब्यू करने वाले राजपूत ने 7 सीजन में सिर्फ 23 मैच खेले और इसमें उन्हें 22 विकेट मिले हैं।

गौतम का ऐसा रहा प्रदर्शन

आईपीएल 2020: राजस्थान रॉयल्स ने ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम को इस टीम से किया ट्रेड 3

कृष्णप्पा गौतम राजस्थान रॉयल्स से पहले मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे लेकिन वहां उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। राजस्थान के लिए दो सीजन में उन्होंने कुल 22 मैच खेले थे। इसमें उन्होंने 173 की स्ट्राइक रेट से 144 ररन बनाने के साथ 12 विकेट भी लिये।

कृष्णप्पा गौतम के अलावा कर्नाटक के केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, करुण नायर और जगदीश सुचित भी किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं। टीम के नये कोच अनिल कुंबले भी कर्नाटक से ही हैं।

Related posts