लगातार हार से परेशान रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने टीम में किया 3 बड़ा बदलाव, पंजाब के खिलाफ जीत पक्की 1

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण में जब किंग्स इलेवन पंजाब की टीम शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ उतरेगी तो उसकी नजरें प्ले ऑफ की अपनी उम्मीदों को बनाए रखने की होगी।

चैलेंजर्स की टीम आठ टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर है। इसके हिस्से में अभी तक आठ हार और सिर्फ दो जीत आई है। विराट कोहली की टीम ने अब तक 10 मैच खेले हैं।  सर जडेजा ने किया डिविलीयर्स को बेहतरीन तरह से किया रन आउट, खुद दिनेश कार्तिक रह गये हैरान

वहीं पंजाब ने अपने अंतिम मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 विकेट से करारी मात दी थी। पंजाब को चार जीत और पांच हार मिली हैं।

अभी तक खेल के सभी क्षेत्रों में कमजोर साबित हुई बेंगलोर की टीम पंजाब की उम्मीदों को झटका दे सकती है।

बेंगलोर की टीम के पास कप्तान कोहली, अब्राहम डिविलियर्स, क्रिस गेल, शेन वाटसन जैसे बल्लेबाज होने के बाद भी वह पूरे टूर्नामेंट में संघर्ष करती दिख रही है।

लगातार हार से परेशान रॉयल चैलेंजर बैंगलोर ने टीम में किया 3 बड़ा बदलाव, पंजाब के खिलाफ जीत पक्की 2

टीम का गेंदबाजी आक्रमण भी असरदार साबित नहीं हुआ है। वहीं क्षेत्ररक्षण में भी टीम पीछे रही है। पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ कई कैच छूटे थे जिसके कारण उसे पांच विकेट से मात खानी पड़ी थी।    खराब प्रदर्शन से परेशान विराट कोहली ने थामा अनुष्का का हाथ, तस्वीरें हो रही है वायरल

वहीं पंजाब पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ मिली जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है।

गेंदबाजी आक्रमण में वरुण एरॉन, संदीप शर्मा, मोहित शर्मा और टी. नटराजन ने अच्छा प्रदर्शन किया है।

बल्लेबाजों ने भी दिल्ली के खिलाफ 7.5 ओवरों में ही जीत हासिल कर ली थी। न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल की 27 गेंदों में 50 रनों की पारी ने पंजाब को जीत दिलाई थी।

इसके अलावा पंजाब के पास कप्तान ग्लैन मैक्सवेल, शॉन मार्श जैसे बल्लेबाज भी हैं।

बेंगलोर को अगर शुक्रवार का मैच जीतना है तो पंजाब के खिलाफ उन्हें ठोस रणनीति के साथ उतरना होगा।

 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), सैमुएल बद्री, युजवेंद्र चहल, अनिकेत चौधरी, अब्राहम डिविलियर्स, ट्रैविस हेड,केदार जाधव, मनदीप सिंह, एडम मिल्ने, पवन नेगी और सचिन बेबी।