आईपीएल 2021

आईपीएल का आधा सीजन बीत चुका है. वह कौन सी चार टीमें होंगी जो प्ले ऑफ में जगह पक्का करेंगी. यह तो कुछ और मैचों के बाद ही पता चल सकेगा, लेकिन फिलहाल कुछ खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में रन बना रहे हैं, जो प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट के हकदार हो सकते हैं. तो चलिए ऐसे 5 खिलाड़ियों की बात करते हैं जो टूर्नामेंट के अंत में यह अवार्ड अपने नाम कर सकते है.

शिखर धवन

IPL 2021: आधे आईपीएल के बाद ये 5 खिलाड़ी लग रहे हैं मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट के हक़दार 1

शिखर धवन आईपीएल के ऐसे खिलाड़ी है जो हर सीजन रन बनाते हैं. दिल्ली कैपिटल्स से खेल रहे धवन इस सीजन भी शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं, देखने को जाएँ तो इस खिलाड़ी ने 8 मैच मैच खेलते हुए 54.28 की औसत से 380 रन बना चुके हैं, जिसमें इनका स्ट्राइक रेट भी 134+ का है.

हालांकि इनकी रनों की गति को देखते हुए यह कहना गलत न होगा कि धवन ही प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट के मुख्य दावेदार लग रहे हैं. धवन इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाकर पहले पायदान पर आगे बने हुए हैं.

ग्लेन मैक्सवेल

IPL 2021: आधे आईपीएल के बाद ये 5 खिलाड़ी लग रहे हैं मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट के हक़दार 2

ग्लेन मैक्सवेल इस सीजन आरसीबी की टीम का हिस्सा बने हुए हैं, कुछ सीजन अपनी ख़राब फॉर्म से जूझे ग्लेन मैक्सवेल ने विराट की टीम में आते ही पुराने अंदाज में रन बना रहे हैं, मैक्सवेल का यह सीजन अब तक  शानदार गया है, विस्फोटक मैक्सवेल ने लीग में 7 मैच खेलकर 144+ की स्ट्राइक रेट से 223 रन जड़ दिए हैं.

इस सीजन इस खिलाड़ी ने जिस सूझ-बूझ और आक्रामकता से रन बनाए हैं उससे तो यही लगता है कि मैक्सवेल बाकी बचे मैचों में धमाल मचाते दिख सकते हैं और इस सीजन टूर्नामेंट ऑफ़ द प्लेयर का ख़िताब भी पा सकते हैं .

मोईन अली

IPL 2021: आधे आईपीएल के बाद ये 5 खिलाड़ी लग रहे हैं मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट के हक़दार 3

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली आईपीएल में सीएसके के लिए पहला सीजन खेल रहे हैं, लेकिन जिस खतरनाक अंदाज में इन्होने बल्लेबाजी की है वो तारीफ योग्य है, मोईन अली भी प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट की होड़ में अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं, मोईन ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 6 मैच में 157+ के स्ट्राइक रेट से 206 रन बना दिए हैं. साथ गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट भी चटका चुके हैं जिसके चलते यह इस कतार में शामिल हो चुके हैं, सीएसके ने मोईन पर भरोसा जताया है और नंबर 3 पर बल्लेबाजी का मौका दिया है.

हर्षल पटेल

आईपीएल

20 लाख की बेस प्राइस में ख़रीदे गए हर्षल पटेल आरसीबी के लिए संजीवनी की तरह काम कर रहे हैं, दुसरे शब्दों में कह सकते हैं कि पटेल ने कई मैच में आरसीबी की वापसी कराई है, हर्षल पटेल ने बतौर गेंदबाज टीम के लिए 7 मैचों में सबसे अधिक 8.80 की इकॉनमी से 17 विकेट झटके हैं और फिलहाल पर्पल कैप के हकदार बने हुए हैं.

हर्षल ने बल्लेबाजी में 35 रनों का अहम योगदान दिया है, यदि आने वाले मैचों में पटेल कुछ विकेट के साथ थोड़े और रन बना लें तो प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट की दावेदारी निश्चित है.

क्रिस मॉरिस

IPL 2021: आधे आईपीएल के बाद ये 5 खिलाड़ी लग रहे हैं मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट के हक़दार 4

इस आईपीएल सीजन के सबसे मंहगे बिकने वाले क्रिस मॉरिस ने यह प्रमाणित भी करके दिखा दिया है कि वह क्यों मंहगे खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं, इस शानदार खिलाड़ी ने राजस्थान रॉयल्स के लिए इस सीजन में 7 मैच खेलकर 14 विकेट अपने नाम कर लिए हैं और साथ ही महत्वपूर्ण 48 रन भी बनाये हैं.

दमदार क्रिस मॉरिस को यदि टीम सभी मैच में खेलने का मौका देती है निश्चित तौर पर मॉरिस गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी में कमाल करते दिख सकते हैं और संभव है कि वह अंतत मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट भी बन जाएँ.