IPL 2021

आईपीएल 2021 अपने अधियारे सत्र में पहुंच चुका है लेकिन कोरोना वायरस की एंट्री ने टीमों को मुश्किल में ड़ाल दिया है. अब तक 6 खिलाड़ी कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं जिसमें से कुछ खिलाड़ी तो रिकवर भी हो चुके हैं. कोरोना के कारण आरसीबी और केकेआर के बीच होने वाले आज के मैच को स्थगित कर दिया गया है.

क्षमता के अनुरुप नहीं कर सके प्रर्दशनः

इस बार के आईपीएल में कुछ खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं जो अपनी क्षमता के अनुरुप प्रर्दशन नहीं कर सके हैं. जिससे उनकी टीमें भी अंकतालिका में निचले स्थान पर चल रही है. जिस तरह की टीम प्रबंधन की ओर से खिलाडियों से आशा की गई थी उसके अनुरुप वो प्रर्दशन नहीं कर सके हैं.

ऐसे में कुछ भारतीय खिलाड़ी भी हैं जो अपनी क्षमता के अनुरुप प्रर्दशन नहीं कर सके हैं जिसके चलते उनको आगामी टी-20 विश्वकप से भी बाहर रखा जा सकता है.

आईपीेएल में रहे फ्लाप, टीम इंडिया से हो सकते हैं बाहरः

वाशिंगटन सुंदरः

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर जो कि टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी के रुप में जाने जाते हैं, उन्होंने टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारी खेली हैं लेकिन इस बार के आईपीएल में उनके फ्लाप प्रर्दशन से टीम प्रबंधन भी नाखुश है.

उनके द्वारा अभी तक खेले गए 6 मैचों में मात्र 31 रन बनाए हैं और इस दौरान 3 विकेट हासिल किए हैं. इस कारण उनको टी-20 विश्वकप से बाहर रखा जा सकता है.

चहलः

आईपीएल में फ्लॉप प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया से बाहर हो सकते ये 5 खिलाड़ी, टूट सकता टी-20 विश्व कप खेलने का सपना 1

युजवेंद्र चहल जिनकी गिनती एक स्टार खिलाड़ी के रुप में की जाती है. हालांकि आईपीएल 2021 में वो क्षमता के अनुरुप प्रर्दशन नही कर पाए हैं. चहल आरसीबी के लिए विकेटटेकिंग गेंदबाजों में गिने जाते थे. पिछले आईपीएल में उन्होंने 15 मैचों में 21 विकेट लिए थे.

जबकि इस सत्र में वो गेंद से आरसीबी को विकेट नहीं दिला पा रहे हैं और ना ही बीच के ओवरों में उस तरह की गेंदबाजी कर रहे हैं जैसा गेंदबाजी उनसे पिछले आईपीएल में हुई थी. अभी तक खेले गए 7 मैचों में 8.26 की इकानमी रेट से महज 4 विकेट हासिल किए हैं जो कि टीम के लिए चिंता का विषय है.

मोहम्मद शमीः

आईपीएल में फ्लॉप प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया से बाहर हो सकते ये 5 खिलाड़ी, टूट सकता टी-20 विश्व कप खेलने का सपना 2

मोहम्मद शमी के लिए आईपीएल का सत्र 2019 और 2020 अच्छे प्रर्दशन के साथ बीता था. आईपीएल 2019 में उन्होंने 14 मैचों में 19 विकेट प्राप्त किए थे.

साल 2020 में उन्होंने 14 मैचों में 20 विकेट प्राप्त किए थे लेकिन इस बार के आईपीएल में कुछ खास जादू नहीं बिखेर पाए हैं. अभी तक खेले गए 8 मैचों में महज 8 विकेट ही प्राप्त कर सके हैं. जो कि पंजाब के लिए चिंता का विषय है.

ईशान किशनः

आईपीएल में फ्लॉप प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया से बाहर हो सकते ये 5 खिलाड़ी, टूट सकता टी-20 विश्व कप खेलने का सपना 3

ईशान किशन ने भी इस बार मुंबई इंडियंस को निरास ही किया है. आईपीएल 2020 में टीम के लिए शीर्ष स्कोर के साथ आईपीएल की पांचवी ट्राफी मुंबई को उठाने में मदद करने वाले बल्लेबाज ईशान किशन का बल्ला अभी तक रुछा हुआ है.

पिछले आईपीएल में वो 13 पारियों में 516 रनों के साथ मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडियों में शुमार थे लेकिन इस बार उन्होंने मुंबई को निराश किया है. अभी तक खेले गए 7 मैचों में उन्होंने 83 की मामूली स्ट्राइक रेट के साथ महज 73 रन ही बनाने में सफल हुए हैं.

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर

शार्दुल ठाकुर भी इस बार गेंद के साथ कुछ खास नहीं कर सके हैं अभी तक खेले गए 7 मैचों में उन्होंने महज 5 विकेट ही हासिल किए हैं.

शार्दुल ठाकुर जो कि चेन्नई के विकेट टेकिंग गेंदबाजों में शुमार थे लेकिन आईपीएल के इस संस्करण में वो कुछ खास नहीं कर सके हैं. अभी तक खेले गए 7 मैचों में उन्होंने महज 5 विकेट हासिल किए हैं.