डीआरएस के बाद अब आईपीएल 11 में यह नया नियम भी किया गया शामिल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BREAKING NEWS: डीआरएस के बाद अब आईपीएल 11 में फूटबॉल का यह नया नियम भी किया गया शामिल, बदल जायेगी आईपीएल की पूरी तस्वीर 

BREAKING NEWS: डीआरएस के बाद अब आईपीएल 11 में फूटबॉल का यह नया नियम भी किया गया शामिल, बदल जायेगी आईपीएल की पूरी तस्वीर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 11वां सीजन शुरू होने जा रहा है जिसमें इस बार कई नए नियम भी देखने को मिलने वाले है इसमें एक नया नियम मिड सीजन का भी है जिसमें फुटबॉल की तरह खिलाड़ी बदले जा सकते है। जी हाँ, सही सुना आपने। बता दें कि इस बार नए नियम के तहत केवल ओवरसीज खिलाड़ी अर्थात विदेशी खिलाड़ी और जो अनकैप्ड खिलाड़ी है वो इस नए नियम के तहत बीच सीजन किसी दूसरी टीम में खेल सकते है।

BREAKING NEWS: डीआरएस के बाद अब आईपीएल 11 में फूटबॉल का यह नया नियम भी किया गया शामिल, बदल जायेगी आईपीएल की पूरी तस्वीर 1

इसके अलावा आपको बता दें कि यह सब नए नियम के 25 वें मैच के बाद अनकैप्ड और विदेशी खिलाड़ी दूसरी टीम की तरफ से खेल सकते है। लेकिन इसके लिए दोनों ही टीमों की सहमती चाहिए होगी। इस प्रकार अब इस इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन में दूसरी टीमों के ये अनकैप्ड और विदेशी खिलाड़ी जिन्होंने इस सीजन में 2 या उससे काम मुकाबले खेलता है तो उसे ट्रांसफर किया जा सकता है और दूसरी टीम के लिए खेल सकता है।

इस इंडियन प्रीमियर लीग में पहले से ही कई नए नियम आ चुके है जिसमें डीआरएस भी पहली बार लाया गया है इसके तहत अब खिलाड़ियों को मदद मिलेगी जिसमें मुख्य रूप से बलेबजों को मदद मिलेगी। वहीं इस बार हर टीम के पास दो अलग-अलग कलर की जर्सियां भी होगी, जिसके तहत अब इस सीजन में खिलाड़ी अपने घरेलू मैचों में तो अलग पहनेंगे और विरोधी टीमों के खिलाफ अलग जर्सी पहनेंगे।

BREAKING NEWS: डीआरएस के बाद अब आईपीएल 11 में फूटबॉल का यह नया नियम भी किया गया शामिल, बदल जायेगी आईपीएल की पूरी तस्वीर 2

यह इंडियन प्रीमियर लीग का 11वां सीजन है और इसका पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट ग्राउंड पर दो सालों बाद आईपीएल में वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियंस के मध्य खेला जाने वाला है। मुंबई इंडियंस जो पिछले साल के आईपीएल की विजेता टीम है जबकि चेन्नई सबसे ज्यादा फाइनल मैच खेलने वाली टीम है।

Related posts

Leave a Reply