IPL 2018: राजस्थान रॉयल्स ने किया था आईपीएल में 215 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा, जाने कैसे और किसके खिलाफ हुआ था ये असम्भव कारनामा

vineetarya / 13 March 2018

आईपीएल 2018 के शुरू होने को अब एक महीने से भी कम का समय रह गया है. आईपीएल 2018 स्पेशल के चलते ही हम आपके लिए अपने इस खास लेख में आईपीएल से जुड़ा एक सबसे यादगार मैच लाये है.

दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग आईपीएल में बड़े-बड़े स्कोर का पीछा होना आम बात है. आईपीएल में कई बार बड़े-बड़े लक्ष्य का पीछा हुआ है और आज हम भी आपकों अपने इस खास लेख में आईपीएल के सबसे बड़े लक्ष्य का सफल पीछा हुए मैच के बारे में ही बताएंगे.

डेकन चार्जर्स और राजस्थान के बीच हुआ है सबसे बड़े सफल लक्ष्य का मैच 

आपकों बता दे, कि आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा लक्ष्य का पीछा साल 2008 में राजस्थान रॉयल की टीम ने हैदराबाद डेकन चार्जर्स के खिलाफ किया था.

डेकन चार्जर्स ने खड़ा किया था 214 रन का बड़ा स्कोर

आपकों बता दे, कि इस मैच में राजस्थान रॉयल की टीम ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. हैदराबाद डेकन चार्जर्स ने पहले खेलते हुए एंड्रयू सायमंड्स के शानदार तूफानी शतक के चलते निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 214 रन का एक विशाल स्कोर खड़ा किया था.

एंड्रयू सायमंड्स ने 53 गेंदों पर 117 रन का एक शानदार शतक लगाया था. एंड्रयू सायमंड्स ने अपनी नाबाद शतकीय पारी में 11 चौके व 7 छक्के लगाये थे.

रोहित शर्मा ने भी 30 गेंदों पर 36 रन की एक अच्छी पारी खेली थी. राजस्थान के कप्तान शेन वार्न और युसूफ पठान ने अपनी टीम के लिए 2-2 विकेट लिए थे.

युसूफ पठान की तूफानी पारी से एक गेंद रहते कर लिया था लक्ष्य हासिल

जवाब में 215 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल की टीम की शुरूआत खराब रही और उनके ओपनर बल्लेबाज कामरान अकमल टीम में मात्र 14 रन के स्कोर पर ही आउट हो गये थे, लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने आये युसूफ पठान ने अपने आक्रमक तेवर दिखाये और 28 गेंदों पर 61 रन की शानदार तूफानी पारी खेली.

दूसरी तरफ से ग्रीम स्मिथ ने भी पठान का अच्छा साथ दिया और 45 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली. अंत के कुछ ओवर में कप्तान शेन वार्न ने 9 गेंदों पर 22 रन की तूफानी पारी खेली और राजस्थान रॉयल की टीम को तीन विकेट व एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी थी.