विश्वकप में खेलने के बजाय इस टूर्नामेंट में खेलना पसंद करेंगे के एल राहुल 1

क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट ‘आईसीसी वर्ल्ड कप’ के नजदीक होने के कारण सभी खिलाड़ी टीम में जगह पाने की होड़ में लगे हैं. ऐसे में अभ्यास और अपने  प्रदर्शन को निखारने के लिए सबसे बड़ा मंच आईपीएल है, जिसमे सभी भारतीय खिलाड़ी अपने टीम में नंबर चार के स्थान पर जगह पाने के लिए आईपीएल में पुरे जोर के साथ खुद को साबित करने में लगे हैं. ऐसे में भारतीय बल्लेबाज के एल राहुल ने विश्व को लेकर अपना मत रखा है.

वर्ल्ड कप में टीम में नंबर 4 के स्थान पर जगह के  बारे में के एल राहुल ने कहा 

विश्वकप में खेलने के बजाय इस टूर्नामेंट में खेलना पसंद करेंगे के एल राहुल 2

 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 71 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाए और केएल राहुल ने कहा कि वह 2019 आईसीसी विश्व कप में भारतीय टीम के लिए नंबर 4 की बल्लेबाजी नहीं करने वाले हैं, बल्कि वह आईपीएल 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए अपना सबकुछ देने वाले हैं.

मुंबई के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए राहुल ने टीम को जीत दिलाई, राहुल ने कहा कि कुछ खेल आईपीएल जैसे लंबे टूर्नामेंट में वास्तव में ज्यादा मायने नहीं रखते हैं.

राहुल ने कहा, “वर्तमान में बने रहना महत्वपूर्ण है. यदि आप अच्छा करते हैं, तो आप स्वतः दौड़ में हैं.”

अपने फॉर्म में वापस लौटने के बाद के एल राहुल ने कहा 

विश्वकप में खेलने के बजाय इस टूर्नामेंट में खेलना पसंद करेंगे के एल राहुल 3

आईपीएल के शुरूआती मुकाबलों में  राहुल फॉर्म से जूझते हुए दिखे, लेकिन शनिवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 71 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए फॉर्म में वापस आने का संकेत दे दिया.

उन्होंने कहा कि

“एक खिलाड़ी के रुप में यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने संबंधित आईपीएल फ्रेंचाइजी और टीम के लिए प्रयास करें और अच्छा प्रदर्शन करें. वर्तमान में चल रहे टूर्नामेंट में बने रहना भी बहुत महत्वपूर्ण है. यदि आप अच्छा करते हैं, तो आप स्वतः चयन की दौड़ में हैं, लेकिन अगर आप चिंता करते हैं, तो आप अपने आप पर बहुत अधिक दबाव डालते हैं.”

आगे उन्होंने कहा कि,

“आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में कुछ गेम में फेल होने के बाद आपको एक ही पारी सभी चीजो को बदलने के लिए काफी होती है”.

सबसे महत्वपूर्ण बात उन्होंने कहा कि वह वर्ल्ड कप की टीम में नंबर 4 के स्थान पर बल्लेबाजी नहीं करना चाहते हैं.

उन्होंने कहा,

मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो वर्ल्ड कप टीम के बारे में बहुत ज्यादा सोच रहा हूं. मैं सिर्फ किंग्स इलेवन पंजाब के लिए प्रदर्शन करना चाहता हूं और आईपीएल का आनंद लेना चाहता हूं और इस टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट में मजा आ रहा है.”

ट्वीटर पर छाये राहुल 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।