आईपीएल 13 में 30 करोड़ बचाने के लिए बीसीसीआई उठाएगी बड़ा कदम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल का खर्चा कम करने के लिए बीसीसीआई ने उठाया ये बड़ा कदम, पहले दिन ही बचाएगी 30 करोड़ 

आईपीएल का खर्चा कम करने के लिए बीसीसीआई ने उठाया ये बड़ा कदम, पहले दिन ही बचाएगी 30 करोड़

क्रिकेट प्रेमी इंडियन प्रीमियर लीग का बेसब्री से इंतजार करते हैं। आईपीएल सीजन 2020 के लिए नीलामी 19 दिसंबर कोलकाता में लगाई जाएगी। हालांकि अभी तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। हर साल आईपीएल की शुरुआत में ओपनिंग सैरेमनी होती है जिसमें करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं. लेकिन अब बीसीसीआई ने इस भारीभरकम खर्चे को पैसों की बर्बादी बताया है।

ओपनिंग सेरेमनी की परंपरा हो सकती है खत्म

आईपीएल

2008 जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है। तभी से हर सीजन के शुरु होने से पहले बेहतरीन ओपनिंग सैरेमनी की जाती है। हालांकि आईपीएल 2019 में ओपनिंग सैरेमनी नहीं हुई थी। बीसीसीआई ने उन लोगों के सम्मान में इसे रद्द किया था, जिन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले में अपनी जान गंवाई थी। लेकिन अब ऐसे आसार दिख रहे हैं कि बोर्ड इस परंपरा को खत्म करने का विचार कर रहा है।

आईपीएल में ओपनिंग सेरेमनी है पैसों की बर्बादी

आईपीएल

सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक हुई। इसमें आईपीएल से ओपनिंग सेरेमनी हटाने का सुझाव रखा गया है। इसपर BCCI के एक अधिकारी ने कहा, “उद्घाटन समारोह पैसे की बर्बादी है। इसमें क्रिकेट फैंस की दिलचस्पी नहीं दिखती है और कलाकारों को बहुत अधिक पैसा देना पड़ता है।” आपको बता दें, इस सेरेमनी में 30 करोड़ रुपये तक खर्च होते हैं।

नो-बॉल के लिए रखा जा सकता है चौथा अंपायर

आईपीएल संचालन परिषद नो-बॉल पर नजर रखने के लिए चौथा अंपायर रखने का विचार कर रही है। नो बॉल पर अधिकारी ने कहा, “पिछले सीजन में कई खिलाड़ियों को आउट दिया गया। बाद में रीप्ले से पता चला कि गेंदबाजों ने ओवरस्टेप किया था। यह विचार गलतियों और विवादों को कम करने के लिए है। अगली आईपीएल नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी।”

वहीं पावर प्लेयर के बारे में अधिकारी ने कहा- “इस पर बात की गई , लेकिन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस प्रयोग के लिए अब समय नहीं बचा है” माना जा रहा था कि बीसीसीआई आईपीएल में बड़ा बदलाव करने की योजना बना रहा है।

आईपीएल में बॉलीवुड-हॉलीवुड के सितारे करते हैं परफॉर्म

आईपीएल का खर्चा कम करने के लिए बीसीसीआई ने उठाया ये बड़ा कदम, पहले दिन ही बचाएगी 30 करोड़ 1

जैसा की आप सभी जानते हैं इंडियन प्रीमियर लीग सबसे बड़ी और महंगी लीग है। इसमें खिलाड़ियों पर दिल खोलकर बोली लगाई जाती है। इस लीग की ओपनिंग सेरेमनी में बीसीसीआई 30 करोड़ रुपये तक खर्च करती है। इसमें बॉलीवुड और हॉलीवुड के तमाम सेलिब्रिटीज परफॉर्म करते हैं। जिसमें केटी पेरी, एकॉन, पिट बुल, सलमान खान, कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा तमाम नाम शामिल हैं।

Related posts