मिडिल आर्डर
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने रिलीज-रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है. अजब सभी की नजरें 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली नीलामी पर टिकी हुई हैं.

रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल 2020 का आगाम अप्रैल की शुरुआत में होगा. हालांकि, अभी आईपीएल तारीखों की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. मगर चारों तरफ आईपीएल की धूम शुरु हो चुकी है.

तो आइए आज आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अब तक आईपीएल में सबसे अधिक फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं.

ये 5 खिलाड़ी सबसे अधिक आईपीएल फ्रेंचाइजी का रह चुके हैं हिस्सा

5. युवराज सिंह

5 खिलाड़ी जो सबसे ज्यादा आईपीएल फ्रेंचाइजी का रह चुके हैं हिस्सा 1

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक ऑलराउंडर युवराज सिंह ने जून 2019 में संन्यास ले लिया. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ युवी ने आईपीएल को भी अलविदा कह दिया. मगर इससे पहले ऑलराउंडर खिलाड़ी कुल 6 आईपीएल फ्रेंचाइजी का हिस्सा रह चुका है.

इसी के साथ युवी आईपीएल में सबसे अधिक फ्रेंचाइजी बदलने वाले खिलाड़ी रहे. शुरुआती 2 सीजन 2008, 2009 फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब के लिए आइकन खिलाड़ी और कप्तान थे. इसके बाद 2010 में युवी की जगह कुमार संगकारा को कप्तानी सौंप दी गई.

5 खिलाड़ी जो सबसे ज्यादा आईपीएल फ्रेंचाइजी का रह चुके हैं हिस्सा 2

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने दूसरे संस्करण में दो हैट्रिक लिए और केवल 17 दिनों के भीतर दो हैट्रिक बनाने वाले पहले गेंदबाज बन गए. इसके बाद 2011 के आईपीएल में, पुणे वारियर्स इंडिया नाम से एक नई फ्रेंचाइजी ने युवराज सिंह को मोटी रकम में खरीदकर कप्तान बनाया.

हालांकि, चिकित्सा समस्याओं के कारण, युवराज 2013 और 2014 में आईपीएल नहीं खेल सके. बीमारी से लौटकर जब युवी ने इंडियन प्रीमियर लीग नीलामी में नाम दिया तो 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें खरीद लिया.

टी 10

2016 और 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने से पहले पहले 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रतिनिधित्व किया और फिर 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब में वापसी की. लेकिन बेहद निराशाजनक प्रदर्शन के चलते आईपीएल 2019 से पहले युवी को रिलीज कर नीलामी में पहुंचा दिया.

2019 की नीलामी में नीलामी के पहले सेशन में युवराज को किसी ने नहीं खरीदा लेकिन दूसरी बार में मुंबई इंडियंस ने 2 करोड़ की बेस प्राइज में खरीद लिया. इंडियन प्रीमियर लीग 2019 में भी युवराज का प्रदर्शन निराशाजनक रहा.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse