आईपीएल में मैच फिक्सिंग को लेकर सामने आया नया सच, जल्द ही बड़े खिलाड़ियों के नाम का खुलासा कर सकती है पुलिस | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल में मैच फिक्सिंग को लेकर सामने आया नया सच, जल्द ही बड़े खिलाड़ियों के नाम का खुलासा कर सकती है पुलिस 

आईपीएल में मैच फिक्सिंग को लेकर सामने आया नया सच, जल्द ही बड़े खिलाड़ियों के नाम का खुलासा कर सकती है पुलिस

आईपीएल एक बात फिर से फिक्सिंग के बादल छा गए हैं. पुलिस ने कानपुर में हुए मैच को लेकर एक बड़ा खुलासा किया हैं. पुलिस ने लैंडमार्क होटल से 2 लोगों को गिरफ्तार किया था. ये लोग मैच में सट्टा लगा रहें थे.

गुजरात के टीम के खिलाड़ियों से हो सकती हैं पूछताछ 

खबर मिल रही हैं कि गुजरात के 2 खिलाड़ियों से पुलिस पूछताछ कर सकती हैं. इसके अलावा कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश ने इस मुद्दे पर बोलते हुए कहा, कि हमे कुछ खिलाड़ियों के नाम मिल चुके हैं. इस में कौन से कौन से खिलाड़ी लिप्त हैं इसको लेकर हम कुछ नहीं कह सकते हैं. लेकिन जिनके भी नाम हमारे पास हैं हम उनसे पूछताछ करेंगे. सचिन तेंदुलकर ने अपनी बायोपिक के रिलीज़ से पहले किया, अपने बारे में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, जिसे आप बिलकुल भी मिस नहीं करना चाहेंगे

लैंडमार्क होटल से पकड़े गए थे सट्टेबाज़ 

आईपीएल में गुजरात और दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में फिक्सिंग की जानकारी पर कानपुर पुलिस ने लैंडमार्क होटल में छापा मारा. जहाँ से उन्होंने ने 2 लोग को गिरफ्तार किया. उनके पास से लैपटॉप, पैसे और पिच की फोटो मिली. इन दोनों की पहचान नयन शाह और विकास कुमार के रूप में हुए हैं. वीरेंद्र सहवाग ने किया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन की टीम से छुट्टी, इस खिलाड़ी को मिली आखिरी 15 में जगह

मैच में पिच की जानकारी से लगाते थे पैसे

पुलिस ने आगे बताया कि इस रैकेट में एक और अपराधी लिप्त था. जिसक नाम रमेश कुमार था, वो आईपीएल में एक ठेकेदार के रूप  में काम  करता था. वो मैंदान से पिच की जानकरी बाकी 2 लोगो के पहुंचता था. जिससे के बाद इस जानकारी के बाद मैच में सट्टा लगाते थे. 

मैच पिच को लेकर की गयी थी छेड़छाड़  

बीसीसीआई ने रिपोर्ट ने बताया कि वैसे तो रमेश का पिच को लेकर किसी भी तरह का कोई कनेक्शन नहीं था, लेकिन उसके कुछ साथियों उसे पिच की जानकारी देते थे. उन्होंने ही उसे बताया था, कि पिच पर नमी बढ़ा को दिया गया हैं. जिसके कारण मैच लो स्कोरिंग होगा.

सुरेश रैना से भी हुए थी पूछताछ 

ऐसी खबर आ रही हैं की मैच फिक्सिंग को लेकर पुलिस ने उनसे भी पूछताछ की हैं. हांलकि इस को लेकर किसी भी तरह का आधिकारिक बयान नहीं आया हैं.

लैंडमार्क के कर्मचारियों पर हैं शक 

पुलिस इस बात को लेकर भी जाँच कर रही हैं कि वो सट्टेबाज़ लैंडमार्क होटल कैसे पहुँच गए. और कहीं होटल का स्टाफ ही उन्हें पिच को लेकर जानकारी तो नहीं दे रहा था.

Related posts