IPL-8 पर्स वेतन में वृद्धि | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL-8 पर्स वेतन में वृद्धि 

IPL-7  की सट्टेबाजी में लिप्त खिलाडियों और दुसरे लोगो की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है, लेकिन फ्रेन्चाईजिया अगले सत्र के लिए अपने व्यवसाय की योजना बनाने में लगी हुई है. आईपीएल कमेटी द्वारा पिछले सोमवार (15 दिसम्बर 2014) को फ्रेन्चाईजियो को अपने खिलाडियों की सूचि जमा करने की अंतिम तिथि दी गयी थी, ऐसे में सभी फ्रेन्चाईजियो ने लगभग 123 खिलाडियों को दोबारा से सस्ते दामो में खरीदा है, और 5 खिलाडियों को टीम से बाहर कर दिया गया है.

पिछले सत्र में सबसे महंगे खिलाडी रहे युवराज सिंह (14 करोड़) को आरसीबी ने उनके प्रदर्शन के कारण बाहर कर दिया है, जबकि आरसीबी के कप्तान विराट कोहली चाहते थे की उन्हें दोबारा से टीम में शामिल किया जाये लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उनकी बात न सुनते हुए उन्हें (युवराज) बाहर कर दिया.

IPL के चेयरमैन रंजीव विस्वाल ने कहा: “खिलाडियों का दोबारा से सही चुनाव करना हर फ्रेन्चाईजी का हक है, और यह टीम को संतुलित करने का सबसे अच्छा तरीका है, जो टीम की लोकप्रियता को भी बनाये हुए है, बाहर किये गये खिलाडी 2015 की नीलामी में अपना नाम शामिल करा सकते है”

इस साल से फ्रेन्चाईजियो की पर्स सैलरी 5% बढाई जाएगी, और इसे 63लाख बनाया जायेगा, साथ ही जिन खिलाडियों को टीम में बरकरार रखा गया है उनकी सैलरी में से इस धनराशी को काटा जायेगा.

यह देखना काफी रोमांचक होगा की नये प्रतिभावान भारतीय खिलाडियों के साथ फ्रेन्चाईजिया क्या करती है.

 

 

Related posts

Leave a Reply