ipl 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 के लिए सभी फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। 20 जनवरी को सभी 8 फ्रेंचाइजियों नें अपनी-अपनी टीम के रिलीज व रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी। भले ही इस बार मिनी ऑक्शन होने वाला है, लेकिन फ्रेंचाइजियों ने अपनी टीम के कई बडे़-बडे़ खिलाड़ियों को रिलीज किया है।

जैसे राजस्थान रॉयल्स की टीम ने स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया है, तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स ने दिग्गज हरभजन सिंह को नीलामी का रास्ता दिखाया है और भी कई बड़े खिलाड़ी आपको नीलामी में नजर आने वाले हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने स्टीव स्मिथ को रिलीज किया है और टीम की कप्तान विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को सौंप दी है। अब जैसे राजस्थान की टीम को नया कप्तान मिला है, वैसे ही कुछ और टीमें भी अपनी टीम के कप्तान बदल सकती हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 टीमों के बारे में बताते हैं, जो इस सीजन बदल सकती हैं अपने कप्तान।

       ये 3 टीमें बदल सकती हैं अपने कप्तान

1- किंग्स इलेवन पंजाब

आईपीएल 2021

किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 के लिए स्टार खिलाड़ी केएल राहुल को कप्तानी सौंपी थी। इस बात में कोई शक नहीं है कि राहुल ने बतौर बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन किया और 570 रन बनाकर ऑरेन्ज कैप अपने नाम की।

साथ ही उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में अच्छे फैसले लेकर टीम को कुछ मुश्किल मैचों में जीत भी दिलाई। मगर आखिरकार टीम का रिजल्ट निराशाजनक ही रहा। जी हां, पंजाब की टीम ने पिछले सीजन खेले गए 14 में से 6 मैच जीते और 8 मैचों में हार का सामना किया।

जिसके चलते फ्रेंचाइजी प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी। अब ऐसे में किंग्स इलेवन पंजाब अपने कप्तान को बदलने का विचार बना सकती है। वैसे भी पहले देखा गया है कि पंजाब की टीम कप्तानों को जल्दी-जल्दी बदलती है। 

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse