IPL UPDTAE: आईपीएल 11 से पहले राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब ने बीसीसीआई के सामने रखी ये शर्त 1

बीसीसीआई के बैतर तले खेली जाने वाली विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग में अगले सीजन से दो साल का वनवास झेलने वाली राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी होने जा रही है। आईपीएल की मोस्ट कंटेनडर के रूप में शामिल रही उन दोनों टीमों के आने से आईपीएल का रोमांच अगले सीजन से बढ़ने की पूरी संभावनाएं हैं।

IPL UPDTAE: आईपीएल 11 से पहले राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब ने बीसीसीआई के सामने रखी ये शर्त 2

राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने बोर्ड से बड़ी मांग

इस आईपीएल से अपनी एक बार फिर से नई शुरूआत करने वाली राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी ने बीसीसीआई से एक बड़ी मांग रखी हैं वहीं पहले आईपीएल से खेल रही टीम किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने भी बोर्ड के सामनें अपनी एक मांग रखी है। दो साल के बाद वापसी करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम की फ्रेंचाइजी जयपुर आईपीएल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने नाम बदलने की मांग रखी हैं साथ ही किंग्स इलेवन पंजाब की टीम फ्रेंचाइजी ने अपने घरेलु मैदान मोहाली को बदलने की मांग कर डाली।

IPL UPDTAE: आईपीएल 11 से पहले राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब ने बीसीसीआई के सामने रखी ये शर्त 3

नाम बदलना चाहती है राजस्थान रॉयल्स

IPL UPDTAE: आईपीएल 11 से पहले राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब ने बीसीसीआई के सामने रखी ये शर्त 4

राजस्थान रॉयल्स की टीम का नाम बदलने की मांग को लेकर बोर्ड को बड़ी हैरानी हो रही है। बोर्ड को अंदेशा है कि उनकी ये टीम का नाम बदलने की मांग के बाद फ्रेंचाइजी कोई बड़ी मांग भी कर सकती है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इसको लेकर कहा कि “हां उन्होनें निवेदन किया है,  लेकिन इसके पीछे का कोई कारण नहीं बताया है कि वो अपनी टीम का नाम आखिर क्यों बदलना चाहते हैं।” लेकिन ये माना जा सकता है कि राजस्थान रॉयल्स नाम बदलने के साथ ही नई शुरूआत करना चाहती है।

IPL UPDTAE: आईपीएल 11 से पहले राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब ने बीसीसीआई के सामने रखी ये शर्त 5

अपने घरेलु मैदान से खुश नहीं है किंग्स इलेवन पंजाब

राजस्थान रॉयल्स के साथ ही एक और टीम किंग्स इलेवन पंजाब भी अपने घरेलु मैदान को बदलना चाहती हैं । पंजाब की फ्रेंचाईजी अपने घरेलु मैदान को बदलने की मांग करने वाली आईपीएल की पहली टीम है। इसको लेकर पंजाब फ्रेंचाइजी टीम के मालिकों को कहना है कि “उन्हें पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन से कोई खास मदद नहीं मिल पा रही है इसके साथ ही मोहाली में उनकी टीम के प्रशंसकों की संख्या बहुत कम है जिसके कारण मुनाफे पर भी असर पड़ता दिखायी दे रहा है।मोहाली की जगह पुणे या इंदौर में घरेलु मैच खेलने का ज्यादा मुनाफा होता है।” नए घरेलु मैदान के लिए पंजाब फ्रेंचाइजी की पहली पसंद इंदौर का मैदान है।ये मामला उन्होनें सीओए के साथ हुई बैठक में भी उठाया गया था। जिसके बाद समिति ने अगली ाईपीएल गवर्निंग काउंसिल में चर्चा करने का फैसला किया था।

IPL UPDTAE: आईपीएल 11 से पहले राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब ने बीसीसीआई के सामने रखी ये शर्त 6