आईपीएल 2020
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

दुनिया की सबसे अमीर फ्रैंचाइजी लीग आईपीएल दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के आकर्षण का केंद्र है। आईपीएल ने क्रिकेट को रफ्तार दे दी है। इस लीग में एक तरफ बल्लेबाज तेजी से छक्के-चौकों की मदद से रन बनाते नजर आते हैं, तो वहीं गेंदबाज हर गेंद पर बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाने की ताक में रहता है।

फ्रैंचाइली लीग में बल्लेबाजी करने मैदान पर उतर रही टीम की ओपनिंग जोड़ी पर काफी जिम्मेदारी होती है। यदि वह टीम को मजबूत शुरुआत दें, तो टीम का स्कोर तेजी से आगे बढ़ता है। क्या आपने कभी सोचा है की आईपीएल फ्रैंचाइजियों को किस ओपनिंग कॉन्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरना चाहिए।

यदि नहीं, तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको आईपीएल की 8 फ्रैंचाइजियों की परफैक्ट ओपनिंग जोड़ी चुनते हैं, जिनके मैदान पर उतरने से टीम को अच्छा स्टार्ट मिल सकता है।

       आईपीएल फ्रैंचाइजी के परफैक्ट ओपनिंग कॉम्बिनेशन

विराट कोहली- पार्थिव पटेल (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर)

IPL 2020 में सभी 8 टीमों की कुछ ऐसी हो सकती है ओपनिंग जोड़ी 1

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर की टीम अब तक आईपीएल खिताब नहीं जीत सकी है। इस टीम में विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल जैसे बड़े-बडे़ खिलाड़ी रहे हैं लेकिन अब तक टीम के खाते में एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं है। इसके चलते अक्सर विराट कोहली की कप्तानी की आलोचना होती है।

मगर अब जबकि हम आईपीएल फ्रैंचाइजियों की ओपनिंग जोड़ियों की बात कर रहे हैं तो आरसीबी से विराट कोहली और पार्थिव पटेल की ओपनिंग जोड़ी को परफैक्ट ओपनिंग जोड़ी के तौर पर चुना जा सकता है।

कप्तान विराट कोहली आईपीएल में 1 से लेकर नंबर-4 तक किसी भी नंबर पर परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी के लिए आते हैं। मगर ये कहना गलत नहीं होगा की यदि आरसीबी को मैच जीतना है तो विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल व विराट कोहली को पारी का आगाज करना होगा।

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse