///

UAE क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि बीसीसीआई को भेजा है आईपीएल 2020 होस्ट करने का प्रस्ताव

विश्व इस समय कोरोना वायरस जैसे बड़े आपदा से जूझता हुआ नजर आ रहा है. जिसके कारण क्रिकेट भी इस समय बंद चल रहा है. आईपीएल 2020 पर भी बड़ा खतरा मंडरा रहा है. विदेश में अब आईपीएल 2020 को आयोजित करने की चर्चा चल रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई को अब यूएई क्रिकेट बोर्ड से इस लीग को होस्ट करने का ऑफर मिला है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

बीसीसीआई को यूएई क्रिकेट बोर्ड से मिली आईपीएल 2020 की पेशकश

UAE क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि बीसीसीआई को भेजा है आईपीएल 2020 होस्ट करने का प्रस्ताव 1

कोरोना वायरस भारत में फैला हुआ है. जिसके कारण ही बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया है. हालाँकि अभी भी इस टूर्नामेंट की उम्मीद जिंदा है. कहा जा रहा है की टी20 विश्व कप अब टल सकता है. जबकि उस बड़े टूर्नामेंट की जगह आईपीएल का आयोजन हो सकता है.

ये अक्टूबर और नवंबर की चर्चा हो रही है. आईपीएल को विदेश में आयोजित करने की चर्चा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक अब यूएई क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल 2020 को होस्ट करने का पेशकश दिया है. जिसके बारें में आज गल्फ न्यूज़ में ये खबर चली है. यूएई क्रिकेट बोर्ड के जनरल सेक्रेटरी मुबाशिर उस्मानी ने इस बारें में इन न्यूज़पेपर में कहा कि

” अतीत में, अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल मैचों की सफलतापूर्वक मेजबानी की है. हमारे पास अतीत में विभिन्न द्विपक्षीय और बहु-राष्ट्र क्रिकेट गतिविधियों के लिए एक तटस्थ स्थल के रूप में मेजबान होने का एक सिद्ध रिकॉर्ड है.”

इंग्लैंड और भारत को दिया है यूएई ने पेशकश

आईपीएल

मौजूदा परिस्थितियों में यूएई सरकार ने कोरोना को अच्छे से काबू किया है. जिसके कारण वहां पर क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो सकता है. अब यूएई क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड और भारत के बोर्ड को पेशकश किया है. जिसके बारें में उस्मानी ने कहा कि

” हमारे अत्याधुनिक स्थान और सुविधाएं अमीरात को सभी प्रकार के क्रिकेट की मेजबानी के लिए एक वांछित स्थान बनाती हैं. हमने आगे आकर इंग्लैंड और भारत दोनों को अपने स्थानों की पेशकश की है. हमने पहले भी कई मौकों पर इंग्लैंड की टीम के मैचों की मेजबानी की है. यदि हमारा प्रस्ताव दोनों में से किसी एक बोर्ड द्वारा लिया जाता है, तो हम उनके मैचों की मेजबानी करने में प्रसन्न होंगे.”

आईपीएल को लेकर अब भी जिंदा हैं उम्मीदें

UAE क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि बीसीसीआई को भेजा है आईपीएल 2020 होस्ट करने का प्रस्ताव 2

लंबे समय से लगातार आईपीएल टलता ही जा रहा है. जिसके कारण इसके आयोजन को लेकर सवाल भी खड़ा हो रहा है. हालाँकि जिस तरह का प्रयास बीसीसीआई लगातार कर रही है. उससे एक बात तो साफ़ है की उसका प्रयास इस साल आईपीएल को कराना है. जिसके कारण विदेश में भी इस लीग को होस्ट करने पर चर्चा है. पहले दो बार विदेश में आईपीएल खेला गया है. एक बार दक्षिण अफ्रीका और दोबारा यूएई में हुआ था.