वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप-जॉन कैंपबेल ने रचा इतिहास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप-जॉन कैंपबेल ने रचा इतिहास ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने 

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप-जॉन कैंपबेल ने रचा इतिहास ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

विश्व कप से पहले वेस्टइंडीज, आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच ट्राई सीरीज खेला जा रहा है. आज पहले मैच में वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच मुकाबला हुआ. वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज शाई होप और जॉन कैंपबेल ने इतिहास रच दिया. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने वनडे क्रिकट के इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की.

पहले बल्लेबाजी करते हुए इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 365 रन जोड़े. कैंपबेल ने 137 गेंद पर 179 बनाए. अपनी पारी में उन्‍होंने 15 चौके और छह छक्‍के लगाए. वहीं, दूसरे सलामी बल्‍लेबाज शाई होप भी आउट हुए.  होप ने 152 गेंद पर 170 रन की पारी खेली उन्‍होंने 22 चौके और दो छक्‍के लगाए.

वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 381 रन बनाए

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप-जॉन कैंपबेल ने रचा इतिहास ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने 1

इन दोनों की शानदार पारी के बाद वेस्टइंडीज ने 50 ओवर में 381 रन बनाए.  आपको जानकर हैरानी होगी इन दोनों बल्लेबाजों में से एक जॉन कैंपबेल विश्व कप की टीम में वेस्टइंडीज के टीम का हिस्सा नहीं हैं.

रच दिया इतिहास 

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप-जॉन कैंपबेल ने रचा इतिहास ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने 2

गौरतलब है कि इससे पहले तक वनडे क्रिकेट में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी  इमाम उल हक और फखर जमां ने की थी. उन्होंने  पहले विकेट के लिए 304 रन जोड़ दिए थे. ये साझेदारी जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ आया था. जिसे आज के मैच में  इस साझेदारी को कैंपबेल और होप ने तोड़ दिया.

विश्व कप से पहले ये वेस्टइंडीज की टीम के लिए आखिरी सीरीज है. उनके कई खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा है और वहां खेल रहे हैं. वेस्टइंडीज की ओर से विश्व कप में सलामी बल्लेबाज के रूप में क्रिस गेल और एविन लुईस होंगे. वहीं होप को नंबर तीन पर खेलते देखा जा सकता है.

विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों ने बनाया था ये रिकॉर्ड 

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप-जॉन कैंपबेल ने रचा इतिहास ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने 3

वनडे क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की बात करे तो इसका भी विश्व रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के पास है. क्रिस गेल और सैमुअल्स के बीच ये साझेदारी हुई थी. इन दोनों बल्लेबाजों ने 2015 के विश्व कप में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 372 रन की साझेदारी बनाई थी.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

Related posts