कोलकाता ने किया पंजाब के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले के लिए टीम का ऐलान, स्टार भारतीय खिलाड़ी की हुई वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोलकाता ने किया पंजाब के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले के लिए टीम का ऐलान, स्टार भारतीय खिलाड़ी की हुई वापसी 

कोलकाता ने किया पंजाब के खिलाफ होने वाले अहम मुकाबले के लिए टीम का ऐलान, स्टार भारतीय खिलाड़ी की हुई वापसी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 10वें संस्करण के प्लेऑफ में लगभग जगह पक्की कर चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स मंगलवार को अपने अगले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने का लक्ष्य लेकर उतरेगी। दोनों टीमें यहां के आई.एस बिंद्रा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी।  हार के बाद भी ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर गए डेविड वार्नर जो आज तक कोहली और रोहित शर्मा नहीं आज तक नहीं कर सके

लगातार दो हार के बाद कोलकाता ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। कोलकाता ने बेंगलोर को छह विकेट से मात दी। इस जीत के बाद कोलकाता की टीम आठ टीमों की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। उसके 12 मैचों में 16 अंक हो गए हैं।

बेंगलोर ने कोलकाता के सामने 159 रनों का लक्ष्य रखा था। कोलकाता ने छह ओवर में ही 105 रन बनाकर आईपीएल में पावर प्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया। यहीं से उसकी जीत पक्की हो गई थी।

उसके हिस्से यह रिकार्ड सुनील नरेन और वापसी कर रहे क्रिस लिन ने दर्ज कराया। नरेन ने इस मैच में आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक जड़ा उन्होंने महज 17 गेंदों में 54 रनों का पारी खेली। पचास रन पूरे करने के लिए उन्होंने सिर्फ 15 गेंदें लीं। लिन ने 22 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली।

मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या के चलते बीते कुछ मैचों से बाहर रहे रॉबिन उथप्पा पंजाब के खिलाफ होने वाले अगले मैच से वापसी कर सकते हैं।

बल्लेबाजी में कोलकाता के लिए चिंता की बात नहीं है। नरेन और लिन के अलावा कप्तान गौतम गंभीर भी शानदार फॉर्म में हैं। वहीं मनीष पांडे ने भी बल्ले से अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

गेंदबाजी में उमेश यादव, नरेन, क्रिस वोक्स, पीयूष चावला और कुलदीप यादव पर जिम्मेदारी होगी।

वहीं पंजाब की टीम अपने पिछले मैच में 189 के स्कोर को भी नहीं बचा पाई और गुजरात ने उसे मात देकर पंजाब की प्ले ऑफ की उम्मीदों कों बड़ा झटका दिया है। पंजाब को अब प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे।

सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला की शतकीय पारी के दम पर पंजाब ने गुजरात के खिलाफ तीन विकेट पर 189 रन बनाए थे। लेकिन पंजाब के गेंदबाज इस लक्ष्य को बचा नहीं सके।  दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद गेंदबाजों पर फूटा सुरेश रैना का गुस्सा, कहा कि

पंजाब की बल्लेबाजी कोलकाता के खिलाफ होने वाले मैच में भी अमला पर काफी हद तक निर्भर करेगी। वह अपनी टीम के लिए इस संस्करण में अभी तक 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं जिसमें दो शतक भी शामिल हैं।

अमला के अलावा आस्ट्रेलिया के शॉन मार्श ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है। वहीं कप्तान ग्लेन मैक्सवेल भी बड़ा स्कोर और तेजी से रन बनाने का दम रखते हैं। अंत में अक्षर पटेल ने हमेशा से टीम के लिए अहम रन जोड़े हैं।

गेंदबाजी में संदीप शर्मा पंजाब के प्रमुख गेंदबाज हैं। उन्हीं के ऊपर पंजाब की गेंदबाजी का दारोमदार होगा। वहीं अक्षर और टी. नटराजन से भी टीम को उम्मीदें होंगी।

टीम (संभावित) :

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), सुनील नरेन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, मनीष पांडे, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला,  यूसुफ पठान, क्रिस वोक्स,  कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव।

Related posts