IPL 11 के लिए स्टार इंडिया ने किए ये व्यापक प्रबंध, हिंदी-अंग्रेजी समेत इन भाषाओं में भी प्रसारित होगा आईपीएल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL 11: सिर्फ हिंदी और इंग्लिश में ही नहीं बल्कि अब इन 4 और भाषाओ में भी प्रसारित होगा आईपीएल 

IPL 11: सिर्फ हिंदी और इंग्लिश में ही नहीं बल्कि अब इन 4 और भाषाओ में भी प्रसारित होगा आईपीएल

दुनिया के सबसे बड़े टी-20 क्रिकेट लीग यानि कि आईपीएल के प्रशंसकों को लिए इस साल एक बड़ी ही अच्छी ख़बर सामने आई है। आईपीएल के 11वां सीजन का प्रसारण हिंदी और अंग्रेजी भाषा समेत 6 भारतीय भाषाओं में किया जाएगा। इनमें हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, तमिल, तेलगू और कन्नड़ भाषा शामिल रहेंगे।

भारतीय खेल जगत के क्रिकेट प्रसारण में अपना पूरी तरह से अधिकार जमाने वाले स्टार इंडिया ने पिछले साल दुनिया की सबसे महंगे लीग आईपीएल के अगले 5 साल का प्रसारण अधिकार 16347.5 करोड़ रूपए में खरीद लिया था। लिहाजा पांच साल तक आईपीएल का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर ही किया जाएगा।

6 भाषाओं में प्रसारित होगा आईपीएल

IPL 11: सिर्फ हिंदी और इंग्लिश में ही नहीं बल्कि अब इन 4 और भाषाओ में भी प्रसारित होगा आईपीएल 1

स्टार इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने बीसीसीआई के कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी के साथ मिलकर बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने आईपीएल के 11वें सीजन के लिए काफी खास इंतजाम किए हैं। उन्होंने कहा कि इस बार आईपीएल के प्रसारण के लिए कुछ व्यापक प्रबंध भी किए गए हैं। इसके अलावा से 6 भाषाओं हिन्दी, अंग्रेजी, बंगाली, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में प्रसारित किये जाएंगे।

700 करोड़ लोगों तक पहुंचेगा आईपीएल

IPL 11: सिर्फ हिंदी और इंग्लिश में ही नहीं बल्कि अब इन 4 और भाषाओ में भी प्रसारित होगा आईपीएल 2

स्टार इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने कहा कि पिछले 10 सालों में आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीग बन गई है। पिछले साल आईपीएल के लगभग 5.53 करोड़ लोगों ने अपने टीवी और मोबाइल में देखा था। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि हम आईपीएल देखने वालों की संख्या 5.5 करोड़ से बढ़कर 700 करोड़ लोगों तक पहुंचे। इसके लिए हमने हॉटस्टार पर भी आईपीएल के मैचों को प्रसारित करने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा कि हॉटस्टार के माध्यम से 27 और 28 जनवरी को होने वाली आईपीएल नीलामी का भी सीधा प्रसारण करेगा। उन्होंने कहा कि स्टार इंडिया का लक्ष्य आईपीएल को हरेक दर्शक तक पहुंचाने का है।

भारत में करीब 80 करोड़ से ज्यादा लोग आईपीएल के मैच देखते हैं और उनमें से करीब 2-3 करोड़ लोग ही स्टेडियम में बैठकर मैच देख पाते हैं, इसलिए हमारा लक्ष्य हैं कि हम आईपीएल के हर मैच को हर दर्शक तक पहुंचाए।

बीसीसीआई ने कहा क्रिकेट की प्रतिभाओं की खोज हमारा लक्ष्य

IPL 11: सिर्फ हिंदी और इंग्लिश में ही नहीं बल्कि अब इन 4 और भाषाओ में भी प्रसारित होगा आईपीएल 3

 

 

स्टार इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता के साथ मौजूद बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी ने कहा कि हम चाहते हैं कि आईपीएल भारत के प्रत्येक व्यक्ति के पास पहुंचे जिससे देश में छिपे क्रिकेट के प्रतिभावान खिलाड़ियों को ढूंढ कर उसे मौका दिया जा सके।

उन्होंने कहा- देश में क्रिकेट की प्रतिभाओं की खोज करना, उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देना और क्रिकेट से संबंधित बुनियादी ढांचे का विकास करना बीसीसीआई के अभियानों का अहम स्तंभ है। ऐसे में आईपीएल की तरक्की और लोकप्रियता विभिन्न मोर्चे पर अपना दायरा बढ़ाएगी।

Related posts

Leave a Reply