IPL10: कल रात केकेआर के खिलाफ आतिशी पारी खेलने वाले सुरेश रैना ने बढ़ाया गेल के सबसे रिकॉर्ड की तरह बड़ा कदम 1

आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात लायंस के बीच मैच खेला गया. यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान में खेला गया. जहाँ मेहमान गुजरात लायंस की टीम के कप्तान सुरेश रैना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. #FLASHBACK आज ही के दिन मिली थी 2011 विश्वकप की सबसे बड़ी जीत, जिसका जश्न फाइनल से ज्यादा मनाया गया था

टॉस हारकर पहले खेतले हुए मेजबान केकेआर की टीम ने 20 ओवर के खेल में 187-5 बनाया.  188 रनों के लक्ष्य के जवाब में गुजरात लायंस की टीम ने हार नहीं मानी और डटकर स्कोर का पीछा किया और 4 विकेट से जीत दर्ज की.

आइये डालते हैं, एक नज़र मैच में बने रिकार्ड्स पर:-

1 . सुनील नारायण ने 17 गेंदों में ताबड़तोड़ 42 रन बनाये. आईपीएल में उनका यह सबसे बढ़िया स्कोर रहा.

2 . रोबिन उथप्पा और गौतम गंभीर ने टी ट्वेंटी क्रिकेट में एक साथ खेलते हुए 2,000 रन पूरे किये. टी ट्वेंटी क्रिकेट में यह रिकॉर्ड बनाने वाली यह चौथी जोड़ी बनी. इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा 2019 विश्व कप खेलना मेरा अंतिम लक्ष्य, उसके बाद कह सकता हूँ क्रिकेट को अलविदा

3 . अपनी 42 रनों की पारी के दौरान सुनील नारायण ने सभी के सभी रन चौके और छक्कों की मदद से बनाये. सुनील नारायण ने 9 चौके और 1 छक्का लगाया. आईपीएल में ऐसा सिर्फ दूसरी बार देखने को मिला हैं, जब किसी बल्लेबाज ने सभी के सभी रन चौके और छक्कों की मदद से बनाये हो. सुनील नारायण से पहले सनथ जयसूर्या (36 रन 6 चौके और 2 छक्कें बनाम डेक्कन चार्जर्स, 2008).

4 . गौतम गंभीर ने आईपीएल 10 में अपना पहला छक्का लगाया. पहला छक्का लगाने के लिए गौतम गंभीर को 157 गेंदों का इंतज़ार करना पड़ा.

5 . पॉवर प्ले में गुजरात लायंस की टीम ने 72 रन  बनाये. आईपीएल के अब तक के इतिहास में पॉवर प्ले में यह उनकी टीम का सबसे बढ़िया स्कोर हैं. क्या आप जानते हैं अनुष्का से पहले आखिर किस अभिनेत्री के प्यार में पागल थे विराट कोहली!!

6 . आईपीएल में सुरेश रैना केकेआर के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने. इस मामले में सुरेश रैना ने रोहित शर्मा 657 को पीछे छोड़ा.

7 . सुरेश रैना टी ट्वेंटी क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बने. सुरेश रैना 6673 रन बना चुके हैं.

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.