IPL10: KKR v KXIP: आईपीएल में धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंचे गौतम गंभीर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IPL10: KKR v KXIP: आईपीएल में धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंचे गौतम गंभीर 

IPL10: KKR v KXIP: आईपीएल में धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंचे गौतम गंभीर

आईपीएल में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स XI पंजाब की टीम का मुकाबला खेला गया. यह मैच कोलकाता के मशहुर ईडन गार्डन के मैदान पर खेला गया. जहाँ मेजबान केकेआर की टीम के कप्तान गौतम गंभीर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. #FLASHBACK आज ही के दिन मिली थी 2011 विश्वकप की सबसे बड़ी जीत, जिसका जश्न फाइनल से ज्यादा मनाया गया था

टॉस हारकर पहले खेलते हुए किंग्स XI पंजाब की टीम ने अपने 20 ओवर के खेल में 170/9 का स्कोर बनाया. केकेआर की टीम ने एकतरफा मुकाबलें में मेहमान पंजाब की टीम को हरा दिया. टीम ने यह मैच 8 विकेट से जीता.

आइये डालते हैं, एक नज़र मैच में बने कुछ अहम रिकार्ड्स पर:

1} केकेआर की टीम के खिलाफ किंग्स XI पंजाब की टीम ने दूसरी बार पहले विकेट के लिए 50 या उससे अधिक रनों की साझेदारी की हो. इस मैच में मनन वोहरा और हाशिम अमला ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े. 2010 में महेला जयवरधने और मंविन्द्र बिसला ने 51 रन जोड़े थे. GYM में अपनी पड़ोसी पार्टनर को दिल दे बैठे था यह भारतीय क्रिकेटर

2} किंग्स XI पंजाब की टीम ने इस मैच में पॉवर प्ले में केकेआर के विरुद्ध 57 रन बनाये. जो आईपीएल में केकेआर के विरुद्ध पॉवर प्ले में यह दूसरा बड़ा स्कोर रहा.

3} इस मैच में किंग्स XI पंजाब की टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ रिद्धिमान साहा ने केकेआर की टीम के खिलाफ आईपीएल में अपने 300 रन पूरे किये. आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि अन्य किसी टीम के विरुद्ध आईपीएल में साहा ने 200 रन भी नहीं बनाये हैं.

4} सुनील नारायण आईपीएल में किंग्स XI पंजाब के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ बने. सुनील नारायण पंजाब के खिलाफ 23 विकेट ले चुके हैं.

5} केकेआर के लिये कोलिन डी ग्रैंडहोम ने आईपीएल में अपना डेब्यू किया. इसी के साथ आईपीएल में गौतम गंभीर ऐसे दूसरे कप्तान बने, जिनकी कप्तानी में 65 खिलाड़ी खेल चुके हैं. इस मामले में सबसे पहला नाम महेंद्र सिंह धोनी 74 का आता हैं.

6} आईपीएल में यह पांचवां मौका हैं, जब उमेश यादव ने एक पारी में 3 या उससे ज्यादा विकेट लिए हो. इस मामले में उन्होंने लसिथ मलिंगा की बराबरी कीPhotos : IPL10: इंदौर में हुई आईपीएल की चौथी ओपनिंग सेरेमनी, दिशा पाटनी ने किया धमाकेदार परफॉरमेंस

7} आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब पंजाब की टीम ने 170 रन बनाए हो टीम के किसी भी खिलाड़ी ने 30 रनों के आंकड़े को ना छुआ हो.

8} सुनील नारायण आईपीएल में पहली बार ओपनिंग करने उतरे और आईपीएल में अपना सबसे बढ़िया स्कोर बनाया. सुनील नारायण ने 18 गेंदों में 38 रन बनाये.

9} आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने के बाद ओपनिंग करने वाले सुनील नारायण आईपीएल के पहले बल्लेबाज़ बने. आईपीएल में अभी तक नारायण 87 विकेट हासिल कर चुके हैं इस मामले में उन्होंने रविचंद्रन अश्विन के 56 का रिकॉर्ड तोड़ा. विडियो : छोटे से कद के पार्थिव पटेल ने वार्नर को पवेलियन भेजने के लिए लपका शानदार कैच

10} केकेआर की टीम ईडन गार्डन के मैदान पर लक्ष्य का पीछा करते हुए यह लगातार 11वीं जीत रही.

11} आईपीएल में एक मैदान पर सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम बनी केकेआर. कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की यह ईडन गार्डन के मैदान पर 34वीं जीत रही.

Related posts