आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर, विश्व कप में अपनी जगह बनाने का इन

Trending News

Blog Post

ICC Champions Trophy 2017

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर, विश्व कप में अपनी जगह बनाने का इन खिलाड़ियों के पास मौका! 

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर, विश्व कप में अपनी जगह बनाने का इन खिलाड़ियों के पास मौका!

भारत में क्रिकेट का महापर्व आईपीएल की शुरुआत 23 मार्च से होने वाली है. इस बार का आईपीएल और भी खास होने वाला है. क्योंकि इस आईपीएल के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सीधे विश्व कप में खेलना है. आईपीएल से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई वनडे सीरीज में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

भारतीय टीम का मध्यक्रम पूरे सीरीज में असफल रहा. नंबर चार पर किसी भी बल्लेबाज ने बढ़िया प्रदर्शन नहीं किया. पहले तीन मैच में अम्बाती रायडू इस नंबर पर खेले. जो पिछले कई मैचों से बेहतरीन प्रदर्शन करते आ रहे थे. लेकिन वो तीनो मैचों में फ्लॉप रहे. उसके बाद चौथे मैच में के एल राहुल को मौका मिला. और आखिरी मैच में ऋषभ पंत इस नंबर पर खेलने आए.

आईपीएल में शानदार खेले और कटा ले विश्व कप का टिकट 

आखिरी दो मैचों में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कमी बहुत खली. अब आने वाले आईपीएल की वजह से कई ऐसे खिलाड़ी हैं. जो अपने शानदार प्रदर्शन से भारतीय टीम के मध्यक्रम में अपनी जगह बना सकते हैं.

1. सुरेश रैना 

भारतीय टीम का यह बल्लेबाज इस समय आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलता है. आखिरी बार यह खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ दौरे में भारतीय टीम का हिस्सा था. इस समय भारतीय टीम को मध्यक्रम के बल्लेबाजों की बहुत जरूरत है. रैना के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है. अगर इस खिलाड़ी का प्रदर्शन बेहतर रहा आईपीएल में तो ये खिलाड़ी सबसे बेहतरीन विकल्प होगा.

2. मनीष पांडे 

भारतीय टीम का यह बल्लेबाज टीम से बाहर चल रहा है. लेकिन अभी कुछ दिन पहले ये खिलाड़ी टीम का अहम हिस्सा था. एशिया कप में भी इस खिलाड़ी को टीम में मौका नहीं मिला. उसके बाद टीम से इस खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया. घरेलु क्रिकेट में ये खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहा है. आईपीएल में इस खिलाड़ी का भी बेहतरीन प्रदर्शन इनको विश्व कप के लिए टीम का हिस्सा बना सकता है.

3. खलील अहमद 

विश्व कप इंग्लैंड में होने वाला है. वहां की पीच तेज गेंदबाजों को काफी मदद करती है. टीम के पास पहले से ही तीन प्रमुख तेज गेंदबाज हैं. लेकिन अगर चौथे तेज गेंदबाज की अगर बात करें. तो सबसे बेहतरीन विकल्प यह खिलाड़ी हो सकता है. इस आईपीएल सीजन इस खिलाड़ी का बेहतर प्रदर्शन विश्व कप ले जा सकता है.

4. दिनेश कार्तिक 

भारतीय टीम का ये खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का हिस्सा था. लेकिन इस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर कर दिया गया. कार्तिक के पास भी मौका है. शानदार प्रदर्शन कर टीम में वापस आने का.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts