IPL 2021: आईपीएल को इस बार मिलेगा नया विजेता, ये टीम जीत सकती है 2021 की ट्रॉफी 1

आईपीएल 2021(IPL) के दुसरे चरण की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है. दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितम्बर से यूएई में शुरू होने जा रही है, जिसमे अब एक हफ्ते से भी कम समय बाकी रह गया है. जिसके लिए सभी खिलाड़ी तैयारियों में जुट गए हैं. दूसरे चरण का पहला मुकाबला विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजेर्स बैंगलोर(RCB) और कप्तान कूल धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) के बीच में खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के पहले चरण को 4 मई को कोरोना के बढ़ते मामलो के कारण स्ठगित कर दिया गया था.

5 टीमें जीत चुकी हैं ख़िताब

IPL 2021: आईपीएल को इस बार मिलेगा नया विजेता, ये टीम जीत सकती है 2021 की ट्रॉफी 2

आईपीएल में शामिल होने वाले मौजूदा 8 टीमों की बात की जाए तो इनमे से सिर्फ 5 टीमें ही ख़िताब को अपने नाम कर चुकी हैं. बाकी के 3 टीमों को अभी भी अपनी पहली ख़िताब का इंतज़ार है. आईपीएल के इस सुनहरे ख़िताब को सबसे ज्यादा बार मुंबई इंडियन्स(MI) की टीम ने जीता है. रोहित की कप्तानी वाली मुंबई ने कुल 5 बार इस ख़िताब को जीता है. तो वहीं धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स(CSK) ने 3 बार इस ख़िताब को अपने नाम किया है. कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) ने 2 बार तो वहीं राजस्थान और सनराईजर्स हैदराबाद ने 1-1 बार इस ख़िताब को अपने नाम किया है. जबकि 1 बार 2009 में इस ख़िताब को डेक्कन चार्जर्स की टीम ने जीता था, जो की 2012 के बाद से इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रही हैं.

3 टीमों को अभी भी है अपने पहले ख़िताब का इंतज़ार

IPL 2021: आईपीएल को इस बार मिलेगा नया विजेता, ये टीम जीत सकती है 2021 की ट्रॉफी 3

आईपीएल के इतिहास में 3 टीमें ऐसी भी हैं, जिन्हें अभी भी अपने पहले ख़िताब का इंतजार हैं . जिसमे विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजेर्स बैंगलोर(RCB) के अलावा दिल्ली कैपिटल्स(DC) और पंजाब किंग्स(PKBS) की टीम शामिल हैं. बैंगलोर की टीम ने अभी  तक 2 बार फाइनल में अपनी जगह बनाई है, तो वहीं दिल्ली और पंजाब को भी 1-1 बार फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. इस बार के आईपीएल में ये उम्मीद लगाई जा रही है कि शायद इन 3 टीमों में कोई आईपीएल के इस ख़िताब को जीत लेगी और आईपीएल को एक नया विजेता मिल जाएगा.

पॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स है टॉप पर

IPL 2021: आईपीएल को इस बार मिलेगा नया विजेता, ये टीम जीत सकती है 2021 की ट्रॉफी 4

मौजूदा आईपीएल सीजन के पहले चरण की बात की जाए तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉप पर चल रही है. दिल्ली ने अपने खेले गए 8 मुकाबलों में से 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स दूसरे और बैंगलोर की टीम तीसरे स्थान पर है. अब अगले साल से बीसीसीआई इस टूर्नामेंट में 2 और नई टीम उतरने जा रही है, जिससे इस टूर्नामेंट का रोमांच और ज्यादा बढ़ जाएगा.

One reply on “IPL 2021: आईपीएल को इस बार मिलेगा नया विजेता, ये टीम जीत सकती है 2021 की ट्रॉफी”

Comments are closed.