कोलकाता के मुख्य गेंदबाज पर लगा बैन

SAGAR MHATRE / 29 April 2015

केकेआर के स्टार स्पिनर सुनिल नरेन पर लगा बैन. बीसीसीआई के गेंदबाजी एक्शन कमेटी जिसमे अनिल कुंबले भी शामिल है उन्होंने ये बैन लगाया.

केकेआर और हैदराबाद के मैच में उनके गेंदबाजी शैली पर सवाल ऊठे थे और इसके तहत उनकी शैली 24.2 इतनी ज्यादा थी इसिलिऐ उनपर बैन लगाया गया. वे अॉफ स्पिन नहीं डाल सकते लेकिन वे सीधी गेंद डाल सकते है.

आईपीएल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा: सुनिल नरेन के गेंदबाजी एक्शन पर केकेआर बनाम हैदराबाद के मैच में अंपायर ने सवाल उठाये थे. इसके बाद नरेन अपनी गेंदबाजी शैली देखने के लिए चैन्नई श्री रामचंद्र सेंटर में गये थे. बीसीसीआई की टीम ने इसका फुटेज देखकर ये फैसला लिया.

बीसीसीआई के गेंदबाजी शैली देखने वाली टीम ने कहा की नरेन का अॉफ स्पिन 24.3 इतना ज्यादा है और नियमों के तहत नरेन के अॉफ स्पिन पर आईपीएल में बैन लगाया गया है लेकिन वे सीधी गेंद डाल सकते है.

अगर आगे के टूर्नामेंट में नरेन ने अॉफ स्पिन डाली और वो 24.2 से ज्यादा रही तो अंपायर सीधे नॉ बॉल देंगे और नरेन को आगे के पुरे टुर्नामेंट में गेंदबाजी नहीं कर सकते. नरेन को अब अपनी गेंदबाजी शैली में फिर से सुधार करना होगा और 24 डिग्री से ज्यादा गेंद नहीं डालनी होगी.

Related Topics