मैक्लेंघ्न को ऊपर भेजना पोंटिंग का आईडिया था: रोहित शर्मा 1

रोहित शर्मा और जोस बटलर की शानदार  पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराडर्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल के इस सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की. मुंबई को अपने पहले मैच में पुणे से हार का सामना करना पड़ा था.रोहित शर्मा ने 84 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली  और अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की. वहीं जोस बटलर ने भी रोहित का पूरा साथ दिया. बटलर ने 22 गेंदों का सामना किया और ताबड़तोड़ 41 रन बना डाले.

केकेआर की हार के बाद कप्तान गौतम गंभीर ने कहा, “अगर शुरुआत के तीन बल्लेबाज़ अच्छी बल्लेबाज़ी करने में सफल हो जाते हैं. तो बड़ा स्कोर बनना स्वभाविक है, और किसी भी लक्ष्य का पीछा किया जा सकता है. साथ ही रोहित शर्मा ने बेहतरीन बल्लेबाज़ी किया, उन्होंने हमसे मैच छीन लिया. हमे हमेशा विकेट निकालने की जरूरत है. हमारे गेंदबाजों ने शुरू से सही लाइन पर गेंद नहीं फेंकी. मैंने सोचा था कि स्पिनर ज्यादा सफल होंगे जिसकी वजह से हम तीन स्पिनर के साथ उतरे थे. साथ ही जोस बटलर की बल्लेबाज़ी आज खास थी. वहीं उनकी टीम काफी मजबूत है खासकर अगर रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज़ 20 ओवर बल्लेबाज़ी करने में सफल रहता है तो डिफेंड करना कठिन हो जाता है.”

मैक्लेंघ्न को ऊपर भेजना पोंटिंग का आईडिया था: रोहित शर्मा 2

मैन ऑफ़ द मैच और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा“ये मैदान हाई स्कोरिंग है, मैंने यहाँ काफी खेला है. यहाँ 175 रन मैं मानकर चला था कि आराम से चेज किया जा सकता है. लेकिन 10 रन ज्यादा थे. हमने अंत में गेंदबाज़ी अच्छी की. एक समय वह 200 की तरफ बढ़ रहे थे. मैक्लेंघ्न को ऊपर भेजने का का आईडिया पोंटिंग का था. उन्होंने हमे बताया था कि लेग स्पिनर के खिलाफ वह बाएं हाथ के बल्लेबाज़ को भेजना पसंद करेंगे. मिचेल ने हमारे लिए चीजों को बदलकर रख दिया और जबरदस्त बल्लेबाज़ी की. हमने गेंदबाज़ी शुरू में अच्छी की थी. हमें फील्डिंग में सुधार करना है. हमारी बल्लेबाज़ी लाजवाब है. बटलर ने अहम मौके पर बेहतरीन बल्लेबाज़ी की. साथ ही मैं अपनी बल्लेबाज़ी कर रहा था. ”