आईपीएल 2019: सचिन तेंदुलकर या जहीर खान नहीं, बल्कि इस शख्स को दिया जयंत यादव ने अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय 1

आईपीएल का 12 वां संस्करण अपने आखिरी पड़ाव पर आ गया है. पहले प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर फाइनल में जगह भी बना ली है. चेन्नई में हुए इस मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. चेन्नई की ओर से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. 20 ओवर में चेन्नई की टीम ने 131 रन बनाए.

मुंबई इंडियंस की ओर से सबसे ज्यादा विकेट राहुल चाहर ने लिए, इस खिलाड़ी ने 4 ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और दो विकेट अपने नाम किए. इस मैच में रोहित शर्मा ने तीन स्पिन गेंदबाजों को खिलाया. मैच में जयंत यादव भी खेले और उन्होंने शानदार गेंदबाजी भी की उन्होंने 3 ओवर में 25 रन दिए और एक विकेट अपने नाम किया. उन्होंने शेन वाटसन का बड़ा विकेट अपने नाम किया.

जयंत यादव ने कही ये बड़ी बात 

आईपीएल 2019: सचिन तेंदुलकर या जहीर खान नहीं, बल्कि इस शख्स को दिया जयंत यादव ने अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय 2

जयंत यादव इस सीजन ज्यादा मैच नहीं खेले हैं. लेकिन जब भी इस खिलाड़ी को मौका मिला है इन्होंने खुद को साबित किया है.

उन्होंने कहा,

“चेन्नई सुपर किंग्स को कहीं भी हराना अद्भुत है क्योंकि यह एम एस धोनी की कप्तानी वाली मजबूत टीम है. मुझे चेन्नई में टीम में रखा गया क्योंकि विकेट स्पिनरों की मददगार है. मैं अतिरिक्त स्पिनर के रूप में उतरा और पॉवरप्ले में गेंदबाजी की. ये हालात के अनुरूप लिया गया फैसला था और मैंने अच्छा प्रदर्शन किया.”

ये थी हमारी रणनीति 

आईपीएल 2019: सचिन तेंदुलकर या जहीर खान नहीं, बल्कि इस शख्स को दिया जयंत यादव ने अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय 3

“गेंदबाजी और बल्लेबाजी में हम हालात के अनुरूप रणनीति बनाते आए हैं. वानखेड़े पर अलग रणनीति थी और चेन्नई में अलग”

रोहित शर्मा के लिए कही ये बड़ी बात

आईपीएल 2019: सचिन तेंदुलकर या जहीर खान नहीं, बल्कि इस शख्स को दिया जयंत यादव ने अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय 4

मुंबई के कप्तान ने मैच के दौरान शानदार कप्तानी की. वो चेन्नई की पिच को पहले ही पहचान गए थे. जिस वजह से इस खिलाड़ी ने तीन स्पिनर को खिलाया.

“रोहित ने पिच के अनुसार मुझे टीम में लिया और ये शानदार था. उनको पता है उनके गेंदबाजों का उपयोग किस जगह सही से हो सकता है पॉवरप्ले में जब आप अलग-अलग तरह की गेंद डालते हैं तो बल्लेबाज आपको समझ नहीं पाता है और गलती कर देता है”

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.