in ,

ईरानी कप : मयंक, विहारी ने शेष एकादश को सम्मानजनक स्कोर

Irani Cup: Mayank, Vihari got a respectable score in the remaining eleven

नागपुर, 12 फरवरी: मयंक अग्रवाल (95) और हनुमा विहारी (114) ने शानदार पारियां खेल ईरानी कप के पहले दिन मंगलवार को विदर्भ के खिलाफ शेष एकादश को पहली पारी में 330 रनों का सम्मानजनक योग प्रदान किया। दिन के आखिरी ओवर में अंकित राजपूत (25) के रूप में शेष भारत ने अपना आखिरी विकेट खोया और इसी के साथ दिन का खेल समाप्त करने की घोषणा कर दी गई।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी शेष भारत की टीम को मयंक और अनमोलप्रीत सिंह ने सधी हुई शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 46 रन टीम के खाते में डाले। रजनीश गुरबानी ने अनमोलप्रीत को 15 के निजी स्कोर पर आउट कर विदर्भ को पहली सफलता दिलाई।

यहां से मयंक और विहारी अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा और दूसरे विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत स्कोर की तरफ बढ़ा दिया था। मयंक को यश ठाकुर ने शतक पूरा नहीं करने दिया और 171 के कुल स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

मयंक ने अपनी पारी में 134 गेंदों का सामना किया और 10 चौकों के अलावा तीन छक्के मारे। उनके जाने के बाद विदर्भ के गेंदबाज हावी हो गए। विहारी हालांकि एक छोर पर टिके हुए थे, लेकिन दूसरे छोर से आदित्य सरवाटे, अक्षय वघारे और अक्षय कारनेवार ने लगातार विकेट लेकर शेष भारत को कमजोर कर रखा था।

विहारी भी 305 के कुल स्कोर पर टीम के आठवें विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 211 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा दो छक्के मारे। इसी स्कोर पर राहुल चाहर भी पवेलियन लौट लिए। अंत में अंकित राजपूत ने 21 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का मार टीम के खाते में कुछ और रन जोड़े।

विदर्भ के लिए सरवाटे और वघारे ने तीन-तीन विकेट लिए। गुरबानी को दो सफलताएं मिलीं। यश और कारनेवार के हिस्से एक-एक सफलता आई।