IRE vs IND 2nd T20 match report

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND 2nd T20) के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला डबलिन के ‘द विलेज’ में खेला गया जहाँ भारत ने इस मुकाबले को 4 रन से जीतते हुए सीरीज को भी 2-0 से अपने नाम किया। बता दें कि इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने दीपक हुड्डा की शतकीय और संजू सैमसन की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 227 रन बनाए और आयरलैंड को जीत के लिए 228 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में आयरलैंड की टीम ने कप्तान एंड्रयू बालबर्नी के अर्धशतक के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए।

आयरलैंड की पारी,एंड्रयू बालबर्नी का अर्धशतक

IRE vs IND 2nd T20

228 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की टीम जब मैदान पर उतरी तो इस मैच (IRE vs IND 2nd T20) में टीम को पहला झटका पॉल स्टर्लिंग के रूप में लगा जिन्होंने ताबड़तोड़ शुरुआत की। उन्होंने 18 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए। रवि बिश्नोई की गेंद पर वो सीधा क्लीन बोल्ड हो गए।

इसके बाद आयरलैंड को दूसरा झटका गैरेथ डेलानी के रूप में लगा जो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। उन्होंने इस मैच (IRE vs IND 2nd T20) में 4 गेंदों का सामना किया और हार्दिक पांड्या की एक थ्रो पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

फिर आयरलैंड को तीसरा झटका कप्तान एंड्रयू बालबर्नी के रूप में लगा जो इस मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। बालबर्नी ने 37 गेंदों का सामना किया और 7 छक्के और 3 चौके की मदद से 60 रन बनाकर आउट हुए। हर्षल पटेल ने उनका विकेट लिया।

वहीं, इस मैच (IRE vs IND 2nd T20) में आयरलैंड को चौथा झटका लोर्कन टकर के रूप में लगा जो मात्र 5 रन बनाकर उमरान मलिक का शिकार बन बैठे और इसी के साथ मलिक ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी पहली विकेट हासिल की।

इसके बाद आयरलैंड को पांचवां झटका हैरी टेक्टर के रूप में लगा जो दमदार पारी खेल रहे थे लेकिन 39 रन के स्कोर पर वो भुवनेश्वर कुमार का शिकार बन बैठे। टेक्टर ने 28 गेंदों का सामना किया और 5 चौके की मदद से 39 रन बनाकर आउट हुए।

अंत में इस मैच (IRE vs IND 2nd T20) में जॉर्ज डॉकरेल 16 गेंदों में 3 छक्के और 3 चौके की मदद से 34 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि मार्क अडायर 12 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 23 रन बनाकर नाबाद रहे।

आयरलैंड पर कहर बनकर टूटे हुड्डा-सैमसन

IRE vs IND 2nd T20 : deepak hooda and sanju samson

भारत और आयरलैंड (IRE vs IND 2nd T20) के बीच खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन कोई कमाल नहीं दिखा सके और वो मात्र 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मार्क अडायर ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी के साथ भारत का पहला विकेट भी गिरा।

ईशान किशन के आउट होने के बाद क्रीज पर दीपक हुड्डा बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आए और उन्होंने इस मैच (IRE vs IND 2nd T20) में दमदार अर्धशतक जमाया। दीपक हुड्डा ने 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद हुड्डा ने अपना शतक भी पूरा किया। उन्होंने 55 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। इसी के साथ दीपक हुड्डा चौथे ऐसे भारतीय खिलाड़ी बने जिन्होंने टी20 में अपना शतक पूरा किया। हुड्डा इस मुकाबले में 104 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने इस मैच में 6 छक्के और 9 चौके की मदद से 57 गेंदों में 104 रन बनाए और जोशुआ लिटिल का शिकार बन बैठे।

वहीं, इस मैच (IRE vs IND 2nd T20) में दीपक हुड्डा के अर्धशतक के बाद संजू सैमसन ने भी अर्धशतक जमाया। उन्होंने 31 गेंदों में अपनी फिफ्टी पूरी की। भारत के लिए यह उनका पहला टी20 अर्धशतक भी था। संजू इस मैच में 42 गेंदों में 4 छक्के और 9 चौके की मदद से 77 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मार्क अडायर ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसी के साथ भारत का दूसरा विकेट भी गिरा।

सैमसन के आउट होने के बाद क्रीज पर सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए आए और वो इस मुकाबले में एक छोटी पारी खेलकर आउट हुए। सूर्या ने 5 गेंदों का सामना किया और 1 छक्के और 2 चौके की मदद से 15 रन बनाकर जोशुआ लिटिल का शिकार बन बैठे।

इसके बाद क्रेग यंग ने दिनेश कार्तिक को चलता किया जो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। कार्तिक को चलता करने के बाद क्रेग ने अक्षर पटेल का भी विकेट लिया जो अपना खाता तक नहीं खोल सके। फिर भारत का सातवां विकेट हर्षल पटेल के रूप में गिरा जो बिना खाता खोले मार्क अडायर का शिकार बन बैठे।

अंत में इस मैच (IRE vs IND 2nd T20) में हार्दिक पांड्या ने 9 गेंदों में 2 चौके की मदद से नाबाद 15 रन बनाए जबकि भुवी 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

2 replies on “IRE vs IND 2nd T20, Match Report: आखिरी ओवर में उमरान ने दिलाई भारत को जीत, आयरलैंड का हुआ सूपड़ा साफ़”

Comments are closed.