IRE vs IND 1st T20 Bhuvneshwar Kumar Umran Malik
IRE vs IND 1st T20 Bhuvneshwar Kumar Umran Malik

आयरलैंड और भारत (IRE vs IND 1st T20) के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम 7 विकेट से बड़ी जीत हासिल की। बारिश की वजह से मैच केवल 12 ओवर का ही हो सका। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम ने 12 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाये और भारत को जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य दिया।

इसके जवाब में टीम इंडिया ने हार्दिक पांड्या और दीपक हुड्डा की दमदार पारी के दम पर 9.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाकर 7 विकेट से यह मुकाबला अपने नाम किया। वहीं, इस मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के बाद उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार ने क्या कुछ कहा? आइये जानते हैं।

IRE vs IND 1st T20: भुवनेश्वर कुमार ने क्या कहा?

IRE vs IND 1st T20 Bhuvneshwar Kumar Umran Malik
IRE vs IND 1st T20 Bhuvneshwar Kumar Umran Malik

दरअसल, आयरलेंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को भारतीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है। वह अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं।

उन्होंने पहले टी20 मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करने हुए तीन ओवर में महज 16 रन खर्च कर आयरलैंड के एक बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उन्होंने पोस्ट मैच प्रदर्शन के दौरान अपनी बॉलिंग परफॉरमेंस को लेकर कहा,

“हां, मुझे गेंदबाजी करने में मजा आया। नई गेंद से थोड़ी स्विंग हुई। 4-5 ओवर के बाद बल्लेबाजी करना काफी बेहतर रहा। मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह कौन-सा प्रारूप है, अगर आपको इस तरह के विकेट मिलते हैं तो टेस्ट मैच वाली लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करना हमेशा अच्छा होता है।”

IRE vs IND 1st T20: ‘उमरान को अभी बहुत कुछ करना बाकी है!’

IRE vs IND 1st T20 Bhuvneshwar Kumar On Umran Malik
IRE vs IND 1st T20 Bhuvneshwar Kumar On Umran Malik

इस दौरान उन्होंने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) के टैलेंट की तारीफ की। बता दें कि उमरान अपना पहला डेब्यू मैच खेल रहे थे। उन्होंने उमरान की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अभी डेब्यू किया है, अभी उन्हें बहुत कुछ करना बाकी है। उन्होंने कहा,

“उमरान ने अपना डेब्यू किया, अभी कुछ और करना बाकी है, इसलिए हमारे पास काफी रोमांचक प्रतिभा है। यह उस तरह का प्रारूप है जो कई क्रिकेटरों को तैयार करता है। हमारी टीम की सबसे अच्छी बात यह है कि हम जहां भी जाते हैं लोग हमारा समर्थन करने के लिए सामने आते हैं।”

Ankit Kunwar

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer

3 replies on “IRE vs IND 1st T20: “मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि..” टीम इंडिया की जीत के बाद ये क्या बोल गए भुवनेश्वर कुमार?”

Comments are closed.